UP Weather Update Today: यूपी के लोग उमस से हो सकते हैं परेशान, कई जिलों में तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1770345

UP Weather Update Today: यूपी के लोग उमस से हो सकते हैं परेशान, कई जिलों में तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी

UP Weather Update Today 8 July 2023: प्रदेश में बारिश के बाद उमस का दौर चल रहा हैं. हालांकि, कई इलाकों में बारिश पड़ने की संभावना आज भी है. ह्यूमिडिटी की बात करें तो अधिकतम आर्द्रता आज 90 प्रतिशत तक पहुंचने की संभावना है.

weather update (फाइल फोटो)

UP Weather Update Today 8 July 2023: उत्तर प्रदेश मानसून से सराबोर है और बारिश से राजधानी लखनऊ समेत कई और जिलों में मौसम सुहाना हो गया है. प्रदेश के कई जिलों में साफ मौसम के बाद भी कई-कई जगहों पर अब भी आसमान में काले बादल देखे जा सकते है. छिटपुट बारिश से लोगों को राहत तो मिली है लेकिन इसी के साथ आद्रता के कारण उमस का दौर भी चल पड़ा है. 

बारिश की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी दिनों में तेज बारिश होने की संभावना है. विभाग ने इस बात को लेकर पूर्वानुमान कर बताया कि आज यानी शनिवार (08 जुलाई) को भी प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है. इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. आंचलिक मौसम विभाग की माने तो आने वाले 11-12 जुलाई को प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी भाग के करीब सभी जगहों पर बारिश होने की संभावना है. वहीं, राजधानी लखनऊ की बात करें तो बादलों की आवाजाही से बारिश के आसार जताए जा रहे हैं और तापमान में भी कमी देखी गई है. 

उमस से लोग हो सकते हैं परेशान
लखनऊ मौसम केंद्र के अनुसार आज वहां का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रह सकता है तो वहीं 26 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रह सकता है. एक दिन पहले से शनिवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कमी देखी जा सकती है. वहीं प्रदेश के अधिकतर जगहों पर  दिन में 23 किलोमीटर प्रतिघंटा की तीव्रता से हवाएं चल सकती है. 90 प्रतिशत आद्रता के रहने का अनुमान है जिससे उमस बना रह सकता है. 

11 और 12 जुलाई को तेज बारिश
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पश्चिमी यूपी में कई इलाकों में 10 जुलाई तक तेज बारिश की संभावना है और पूर्वी यूपी की कई जगहों पर बारिश की संभावना है. रविवार (9 जुलाई) को पश्चिमी यूपी के करीब करीब सभी जगहों पर बारिश हो सकती है. 10 जुलाई को पश्चिमी यूपी में बादलों की गर्जन के सात सभी जगहों पर बारिश होने की संभावना है. विभाग के अनुमान के अनुसार 11 और 12 जुलाई को तेज बारिश का सिलसिला चलेगा और पश्चिमी और पूर्वी यूपी में करीब सभी जगहों पर 11 जुलाई को बारिश पड़ सकती है. 12 जुलाई को पश्चिमी यूपी के साथ ही पूर्वी यूपी में करीब करीब सभी स्थानों पर बारिश पड़ सकती है.

और पढ़ें- Aaj ka Rashifal 8 July 2023: मिथुन कन्या समेत इन 5 राशियों को भारी धन लाभ का है योग, जानिए आज का राशिफल

WATCH: गोरखपुर वासियों को पीएम मोदी ने दिया बड़ा तोहफा, गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

Trending news