Rashifal 19 February 2023: वृषभ, मीन और धनु राशि के जातकों को हो सकती है धन हानि, जानें आपके लिए कैसा रहेगा रविवार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1577002

Rashifal 19 February 2023: वृषभ, मीन और धनु राशि के जातकों को हो सकती है धन हानि, जानें आपके लिए कैसा रहेगा रविवार

Rashifal 19 February 2023: दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है. किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है...आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है..  

AAJ KA RASHIFAL 19 February 2023

Aaj Ka Rashifal 19 Februray 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 19 फरवरी है, दिन रविवार है. यह दिन सूर्य देव को समर्पित होता है. इस दिन विधि-विधान से सूर्य देव की पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

1. मेष राशि 
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ होगा. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों की नौकरी लग सकती है. नौकरी-पेशा करने वाले जातकों को नई जिम्मेदारी मिल सकती है. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. जीवनासाथी की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है. 

2. वृषभ राशि
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. कार्य स्थल पर विवाद की स्थिति बन सकती है. पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है. लंबे समय से खोई हुई कोई चीज वापस मिल सकती है. नए लोगों से मिलने का संयोग है. बिजनेस में नए मौके मिलेंगे. घर-परिवार में कलह की स्थिति बन सकती है. 

3. मिथुन राशि 
मिथुन राशि के जातकों को शिक्षा क्षेत्र में सफलता मिलेगी. यात्रा का संयोग बन रहा है. अधिक पैसे खर्च हो सकता है. जमीन या घर लेने का संयोग बन रहा है. जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है. हालांकि, अपने विवेक से आप बिगड़ी बात को संभाल सकते हैं. 

4. कर्क राशि 
आज का दिन मिला-जुला रहेगा. करियर या घर-परिवार से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला ले सकते हैं. फैसला लेने से पहले घर के बड़ों की सलाह ले. दोस्तों का साथ मिलेगा. कोर्ट कचहरी के चक्कर में फंस सकते हैं. थोड़ा तनाव महसूस करेंगे. पार्टनर का साथ मिलेगा. छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. परीक्षा में सफलता मिलेगी. 

5. सिंह राशि 
इस राशि के जातक स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं. लंबे समय से काम में आ रही अड़चनें दूर हो सकती है. घर-परिवार में खुशखबरी सुनने को मिलेगी. कुछ जातकों को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है. जीवनसाथी का सहयोग और प्यार मिलेगा. 

6. कन्या राशि
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है. उधारी दिए पैसे वापस मिल जाएंगे. नौकरी और शिक्षा में नए आयाम स्थापित करेंगे. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा.  

7. तुला राशि
आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा साबित होगा. इस राशि के जातकों को जीवन की सबसे बड़ी खुशखबरी मिल सकती है, जिससे उनके जीवन में बड़ा बदलाव आएगा. रिश्तेदारों या पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. आज के दिन लिए गए फैसले को किस्मत का साथ मिलेगा. 
प्रेम जीवन रोमांच से भरा रहेगा. 

8. वृश्चिक राशि
इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा होगा. सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. आपकी आय में वृद्धि होगी. आज काम या कारोबार को लेकर ज्यादा भाग-दौड़ नहीं करनी पड़ेगी. घर-परिवार या जीवनसाथी के चल रहा मनमुटाव खत्म हो जाए. 

9. धनु राशि
आज का दिन मिलाजुला रहेगा. धर्म-कर्म की ओर आपकी रुचि बढ़ेगी. नए लोगों से मुलाकात हो सकती है, जिनसे आपको लाभ होगा. आप धन संबंधित मामलों में सावधानी बरतें. घरेलू चीजों को लेकर पैसे खर्च हो सकते हैं. 

10. मकर राशि
इस राशि के जातकों के धन-धान्य में वृद्धि होगी. आपका मन प्रसन्न रहेगा. निवेश कर सकते हैं. आज परिवार में किसी मेहमान आ सकता है. कार्यस्थल में पदोन्नति हो सकती है. बॉस या अन्य अधिकारियों से वाहवाही मिल सकती है. 

11. कुंभ राशि
इस राशि के जातकों को उपहार और सम्मान मिल सकता है. वैवाहिक जीवन में थोड़ी परेशानियां आ सकती है. पार्टनर से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. अलग-अलग स्त्रोतों से धन का लाभ हो सकता है. धार्मिक कार्यों में दिन कट सकता है. 

12. मीन राशि
इस राशि के जातक आज किसी को पैसा उधार देने से बचें. सेहत के लिहाज से आज का दिन बढ़िया नहीं है. अवैवाहिक लोगों को जीवनसाथी मिल सकता है. नौकरी व बिजनेस में रफ्तार कम होगी. एक-दो जगहों से धन लाभ का संयोग बन रहा है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news