Aaj Ka Rashifal: इन चार राशियों के मन की इच्छा होगी पूरी, Daily Rashifal में अन्य राशियों का जानिए हाल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: इन चार राशियों के मन की इच्छा होगी पूरी, Daily Rashifal में अन्य राशियों का जानिए हाल

Daily Horoscope prediction : शनिवार, 3 जून 2023 को कौन राशि को शुभ फल प्राप्त होंगे और किस राशि के लिए आज का दिन संघर्षपूर्ण रहने वाला है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal (फाइल फोटो)

Horoscope Today 3 June 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज यानी शनिवार, 3 जून 2023 को मेष राशि के लोगों के लिए शुभफलदायी साबित होने वाला है. वहीं कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन परेशानी भरा रह सकता है. मेष से लेकर मीन राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, आइए इस बारे में विस्तार से जान लेते हैं. (Rashifal in Hindi)-

मेष राशिफल (Aries)- आज का दिन आपके लिए आर्थिक रूप से अच्छा रहने वाला है. आज बिजनेस कर रहे लोगों के लिए लाभ का योग बन रहा है. प्रेम संबंध सही करने के लिए जरूरी है कि अपनी भावनाओं का प्रदर्शन अपने प्रेमी के सामने करना होगा. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. अपने काम पूरे करने पर फोकस करना होगा.

वृषभ राशिफल (Taurus)- आज का दिन कामकाज को लेकर अच्छा नहीं रहने वाला है. कार्यस्थल पर तर्क वितर्क करने से बचें. बड़ों की सलाह मानते हुए अपने आगे के कदम उठाएं. जल्दबाजी में उठाया गया कदम आपको नुकसान करा सकता है. घर में मेहमान के आने से सकारात्मकता फैलेगी. माता के सेहत का ख्याल रखें.

मिथुन राशिफल (Gemini)- आज आपका दिन सकारात्मकता से भरा रहेगा. पुरानी योजना अच्छे परिणाम लेकर आएंगे. आज आपका झुकाव आध्यात्म के प्रति होगा जिससे आपका मन शांत रहेगा. आज कुत्तों को रोटी खिलाना आपको शुभफल दे सकता है. नौकरी करने वाले लोगों के लिए आज का दिन चैलेंज से भरा हो सकता है. 

कर्क राशिफल (Cancer)- अपनी मधुर वाणी से आज आप कोई भी काम निकलवाने में सफल हो पाएंगे. परिवार में  किसी सदस्य को संतान प्राप्ति के योग बन रहे हैं. छात्र आज के दिन अपने संस्थान में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे. पैसों के लेनदेन के समय सतर्कता बनाए रखें. समस्या के निदान के लिए बड़ों की सलाह लेना सही होगा.

सिंह राशिफल (Leo)- किसी को धन उधार देने से पहले सौ बार सोचें, धोखा होने के पूरे आसार हैं. सफलता चाहिए तो आपको आज के दिन मेहनत करना होगा. वाणी व व्यवहार में मिठास बनाए रखें नहीं तो बनता काम बिगड़ जाएगा. कार्यस्थल पर अपने सहकर्मी की सहायता करना आपको लाभ करा सकता है. समाज में मान-सम्मान बढ़ेंगा.

कन्या राशिफल (Virgo)- आज का आपका दिन साहस व पराक्रम दिखाने वाला दिन साबित हो सकता है. किसी महिला की सहायता करने से पीछे न हटें. मनोरंजन के साधनों को तलाशना तनावग्रस्त स्थिति से दूर कर सकता है. व्यक्तिगत योजनाओं पर ध्यान देना आपके लिए नया रास्ता खोल सकता है. कार्य क्षेत्र में पर मान सम्मान बढ़ेंगा.

तुला राशिफल (Libra)- कार्यस्थल पर आज आपके जूनियर्स का भरपूर साथ भी मिलेगा. परिवार के सदस्यों में से किसी एक की तबियत खराब हो सकती है. आज किसी काम में जल्दबाजी न करें, काम बिगड़ सकता है. कामकाज की तलाश में लगे हैं तो आज आपके अच्छी खबर मिल सकती है. शत्रु कौन है आज पहचाना जरूरी है.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio)- उच्च शिक्षा के लिए रास्ता तलाश रहे छात्रों के लिए दिन अच्छा है. पुरानी गलतियों को दोहराना आज भारी पड़ सकता है. आज कार न चालाएं, बेहतर रहेगा. भूखों को रोटी खिलाना लाभकारी हो सकता है. पूजापाठ का समय मिले तो जरूर करें. लंबे समय से अटका आपका पुराना काम आज पूरा हो सकता है. 

धनु राशिफल (Sagittarius)- आज का दिन आपके लिए सामान्य फलदायी होने वाला है. रचनात्मक कार्या में अगर मन लगता है तो उस ओर करियर देखना शुभ हो सकता है. मामा पक्ष से किसी के बीमार होने की खबर आ सकती है. रुकी हुई डील के हाथ लगने से धन लाभ के आसार दिख रहे हैं. पुरानी कोशिश सफल होगी.

मकर राशिफल (Capricorn)- आज दिन मिलाजुला रह सकता है. प्रिय वस्तु भेट के रूप में मिलने के आसार हैं. जीवन साथी के साथ खटपट की संभावना है, शंति बात करें . मन में किसी बात को लेकर उलझन हो तो उससे उबरने के लिए बड़ों की सलाह लें. किसी महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल होना मान-सम्मान बढ़ा सकता है. 

कुंभ राशिफल (Aquarius)- आज दिन स्वास्थ्य के हिसाब से अच्छा नहीं रहने वाला, विशेष ध्यान देना होगा. संतान की संगति पर ध्यान दें, कहीं बात हाथ से न निकल जाए. गलत काम का विरोध करना आज आपके मान सम्मान को बढ़ा सकता है. नये काम को शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. परिवार का कोई सदस्य आज आपके लिए सपोर्टिव होगा.

मीन राशिफल (Pisces)- आज घर में कोई बड़ी खुशखबरी आ सकती है. बिजनेस करने वाले लोग आज सतर्कता बरतें. माता के सेहत का ध्यान रखना बहुत जरूरी है. कुछ नये लोग आपके जीवन में शामिल हो सकते हैं. परिवार वालों की अपेक्षाओं पर आज आप खरे उतरेंगे. आज नई नौकरी मिलने के पूरे आसार है. घर से दूर रहने वाले लोग सेहत का ध्यान रखें.

Trending news