अयोध्या में सारे होटल, लॉज-गेस्टहाउस फुल, राम मंदिर उद्घाटन को लेकर ढ़ूंढे नहीं मिल रहे कमरे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1800371

अयोध्या में सारे होटल, लॉज-गेस्टहाउस फुल, राम मंदिर उद्घाटन को लेकर ढ़ूंढे नहीं मिल रहे कमरे

Ayodhya Ram Mandir Inauguration : अगले साल यानी जनवरी 2024 में राम मंदिर का उद्घाटन होना है. इसके लिए अयोध्या के सभी होटल, गेस्‍ट हाउस और धर्मशाला पूरी तरह से फुल हो चुके हैं. इसको देखते हुए होटल संचालकों ने किराया भी बढ़ा दिया है. 

 

Ayodhya Ram Mandir

Ayodhya Ram Mandir Inauguration : अयोध्‍या में अगले साल यानी 2024 में राम मंदिर का भव्‍य उद्घाटन होना है. इसके लिए अयोध्या के होटलों में अभी से बुकिंग शुरू हो गई है. 20 जनवरी से 24 जनवरी 2024 के बीच अयोध्‍या में सभी होटल, गेस्‍ट हाउस और धर्मशालाएं पूरी तरह से बुक हो चुकी हैं. 

पांच दिनों के लिए सभी होटल बुक 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अयोध्‍या के एक होटल मालिक ने दावा किया है कि 20 से 24 जनवरी, 2024 तक पांच दिनों के लिए अयोध्या में लगभग 4000 कमरे एडवांस में बुक हो चुके हैं. होटल मालिकों का कहना है कि लोकप्रिय यानी बड़े होटलों ने किराया नहीं बढ़ाया है, लेकिन छोटे होटल मालिक और धर्मशालाओं का किराया बढ़ा दिया गया है. 

किराया बढ़ाया 
होटल मालिकों का कहना है कि जो बड़े होटल हैं, वहां साल भर भक्‍तों के आने का सिलसिला जारी रहता है. इसका ध्‍यान रखते हुए उन्‍होंने किराया नहीं बढ़ाया है. वहीं, नार्मल होटल संचालकों ने 4000 रुपये प्रति कमरे के हिसाब से बुकिंग तक ली है. 

अयोध्‍या में 100 से ज्‍यादा होटल 
बता दें कि फैजाबाद और अयोध्या में लगभग 100 से अधिक होटल हैं. इनमें आलीशान, बजट, किफायती, गैर-मान्यता प्राप्त गेस्ट हाउस के अलावा धर्मशालाएं और होम स्टे/पेइंग गेस्ट हाउस भी शामिल हैं. इसके अलावा चार सरकारी गेस्ट हाउस हैं जिनमें कुल 35 कमरे हैं.

10 हजार मेहमान हो सकते हैं शामिल 
गौरतलब है कि भव्‍य राम मंदिर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर सकते हैं. ऐसे में अयोध्‍या के अलावा अन्‍य जिलों के रामभक्‍त उत्‍साहित हैं. एक अनुमान के मुताबिक, उद्घाटन के दौरान अयोध्‍या में करीब 10 हजार मेहमान शामिल हो सकते हैं. 

WATCH: सीमा हैदर से कैसे बिल्कुल अलग है भारत से पाकिस्तान पहुंची अंजू की कहानी

Trending news