Allahabad HC Recruitment: 8वीं और 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका, हाईकोर्ट में 3092 पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1418384

Allahabad HC Recruitment: 8वीं और 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका, हाईकोर्ट में 3092 पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Allahabad High Court Group C and Group D Recruitment इलाहाबाद हाईकोर्ट में ग्रुप सी और ग्रुप डी के पदों पर भर्ती निकली है. 

Allahabad High Court Recruitment

Allahabad High Court Recruitment : अगर आप भी हाई कोर्ट में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ग्रुप सी (Group C) और ग्रुप डी  (Group D) पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके तहत कुल 3932 पद पर भर्तियां की जाएगी. आवेदन की प्रक्रिया 30 अक्टूबर यानी बीते रविवार शुरू हो चुकी है. आवेदन करने की आखिरी तिथि 13 नवंबर है. इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.nta.nic.in या www.allahabadhighcourt.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

पदों का विवरण 
इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए स्टेनोग्राफर ग्रेड सी के 11,86 पद भरे जाएंगे. जिसमें हिन्दी स्टेनोग्राफर के 881 और इंग्लिश स्टेनोग्राफर के 305 पद शामिल हैं. इसके अलावा जूनियर असिस्टेंट के लिए 1021, ड्राइवर के 26 एवं अन्य ग्रुप डी के 1699 पद भी शामिल हैं. इस प्रकार कुल 3932 पदों पर भर्ती की जानी है.

महत्वपूर्ण तिथि 
आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि : 30 अक्टूबर 2022
आवेदन करने की अंतिम तिथि : 13 नवंबर  2022 

ऐसे करें आवेदन 
सबसे पहले वेबसाइट recruitment.nta.nic.in  पर जाएं .
वहां  “APPLY ONLINE” लिंक पर क्लिक करना होगा.
उसके बाद रजिस्ट्रेशन करें.
इसके बाद आवेदन फॉर्म में मांगी गई डिटेल भरें और सबमिट करें.
आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल लें. ताकि आगे कोई दिक्कत न हो. 

आवेदन शुल्क
स्टेनोग्राफर ग्रेड- III के जनरल (यूआर) / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी उम्मीदवारों को 1000 रुपये का शुल्क जमा करना होगा, जबकि  एससी और एसटी उम्मीदवारों को 800 रुपये का शुल्क जमा करना होगा. 
जूनियर असिस्टेंट और पेड अपरेंटिस  के जनरल (यूआर) / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी उम्मीदवारों को 850 रुपये और एससी और एसटी उम्मीदवारों को 650 रुपये का शुल्क जमा करना होगा.
चालक ग्रेड IV के लिए जनरल (यूआर) / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी उम्मीदवारों को 800 और एससी और एसटी उम्मीदवारों को 600 रुपये का शुल्क जमा करना होगा. 
श्रेणी 'डी' पद के लिए जनरल (यूआर) / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी उम्मीदवारों को 800 और एससी और एसटी उम्मीदवारों को 600 रुपये का शुल्क जमा करना होगा. 

अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें. 

Trending news