Delhi Metro Line: मेट्रो स्टेशनों के बाहर लगी यात्रियों की लंबी लाइन, जानिये DMRC ने क्या कहा?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1816311

Delhi Metro Line: मेट्रो स्टेशनों के बाहर लगी यात्रियों की लंबी लाइन, जानिये DMRC ने क्या कहा?

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर दिल्ली में जगह-जगह सुरक्षा बढ़ा दी गई है.  मेट्रो स्टेशन भी उनमे से एक हैं. मेट्रो स्टेशन पर भी यात्रियों को कड़ी सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ रहा है.

Delhi Metro Long Line

Delhi Metro Long Line: स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर दिल्ली में जगह-जगह सुरक्षा बढ़ा दी गई है.  मेट्रो स्टेशन भी उनमे से एक हैं. मेट्रो स्टेशन पर भी यात्रियों को कड़ी सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ रहा है. इसलिए अगर आप मेट्रो से सफर कर रहे हैं तो घर से समय से पहले ही निकल जाये नहीं तो आपको ऑफिस या अन्य जगह पहुंचने में देरी हो सकती है. क्योंकि मेट्रो स्टेशनों पर सिक्योरिटी चेक के कारण मेट्रो में यात्रियों की लंबी-लंबी लाइनें लग रही हैं.

स्टेशन के बाहर लग रही लंबी लाइन
मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों  के लिए अगले 10 दिन खासी मुश्किलों भरे रहने वाले हैं. क्योंकि स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए देश की राजधानी दिल्ली में सभी जगह सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. इसी कारण मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों और उनके सामान की सुरक्षा जांच भी और सख्त कर दी गई है. आपको बता दें कि यात्रियों के सामन की गंभीरता से जांच करने में अधिक समय लग रहा है. इसी वजह से मेट्रो स्टेशन के बाहर यात्रियों की लंबी लाइनें लगी हुई है. 

ऑफिस जाने में हो रही देरी 
चेकिंग के कारण मेट्रो स्टेशन के बाहर लग रही लंबी लाइन की वजह से ऑफिस जाने वाले यात्रियों को काफी देरी हो रही है. इसको  लेकर यात्रियों में खासी नाराजगी भी देखने को मिल रही है. गर्मी के मौसम में स्टेशन के बाहर खड़े रहने से आदमी तिलमिला रहा है. 

DMRC ने यात्रियों से की अपील 
स्टेशनों के बाहर लग रही लाइनों के बारे में  शिकायतें मिलने के बाद डीएमआरसी ( DMRC) ने सोशल मीडिया के जरिए यात्रियों के लिए अपील जारी की है. डीएमआरसी ने अपील करते हुए कहा है कि स्वतंत्रता दिवस से पहले अतिरिक्त सुरक्षा उपायों के तहत मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा जांच और तलाशी का काम और ज्यादा सख्ती से किया जा रहा है. इसलिए मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्रियों से अपील है कि वो धर्य बनाये रखें और मेट्रो से यात्रा करने के लिए यात्री एक्स्ट्रा टाइम लेकर चलें और इसमें सहयोग करें.

CRPF ने दी जानकारी 
स्टेशन के बाहर लग रही लंबी लाइनों के बारे में सीआईएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा उपायों के तहत यात्रियों के सामन की चेकिंग कड़ी कर दी गई है. अगर कोई यात्री संदिग्ध लगता है तो, उसके बैग को खोलकर फिजिकल चेकिंग भी की जा रही है. इसके अलावा यात्रियों की चेकिंग के लिए भी डबल लेयर चेकिंग सिस्टम लागू किया गया है, जिसके तहत गेट पर दो बार यात्रियों की जांच की जा रही है. 

इन स्टेशनों पर लग रही लंबी कतारें 
डीएमआरसी को इन मेट्रो स्टेशनों के बार में सबसे ज्यादा शिकायतें मिल रही है. लक्ष्मी नगर, आनंद विहार, सरोजिनी नगर, शाहदरा, साकेत, द्वारका मोड़, उत्तम नगर ईस्ट, नोएडा सेक्टर-16, 18 और 52, चावड़ी बाजार, चांदनी चौक, नई दिल्ली, राजीव चौक, पटेल चौक, मुखर्जी नगर, लाजपत नगर, कश्मीरी गेट, राजेंद्र प्लेस, नेहरू प्लेस जैसे स्टेशंस शामिल हैं. 

Delhi Metro Line: मेट्रो स्टेशन के बाहर 2 KM तक लगी लंबी लाइन, आफिस जाने के लिए यात्री परेशान

Trending news