Tokyo Olympics: बुलंदशहर के 3 खिलाड़ी दिखा रहे अपना दम, मेडल लाने पर डीएम की तरफ से मिलेगा यह तोहफा
X

Tokyo Olympics: बुलंदशहर के 3 खिलाड़ी दिखा रहे अपना दम, मेडल लाने पर डीएम की तरफ से मिलेगा यह तोहफा

बता दें, जिलाधिकारी रवींद्र कुमार खुद भी खेल जगत से जुड़े रहे हैं. वह एक पर्वतारोही हैं, जो 2 बार एवरेस्ट पर फतह कर चुके हैं. इसलिए डीएम चाहते हैं कि उनके जनपद के युवा भी खेल में आगे बढ़ें और अपना टैलेंट दुनिया को दिखाएं...

Tokyo Olympics: बुलंदशहर के 3 खिलाड़ी दिखा रहे अपना दम, मेडल लाने पर डीएम की तरफ से मिलेगा यह तोहफा

मोहित गोमत/बुलंदशहर: इस बार Tokyo Olympics-2020 में भारत के जांबाज खिलाड़ी अपना दम दिखाने पहुंचे हैं और देश के लिए मेडल लाने की शुरुआत भी हो गई है. मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल लाकर भारत का नाम रोशन कर दिया है. इसी तरह हमें अपने देश के युवाओं का मनोबल बढ़ाना है ताकि वह पूरी दृढ़ता के साथ खेलें और मेडल्स के साथ देश वापसी करें. इसी तरह बुलंदशहर के डीएम रवींद्र कुमार ने अपने जिले को आगे बढ़ाने और वहां के युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए एक बड़ा ऐलान किया है.

दाढ़ी बनाने का यह देसी जुगाड़ देख आप भी हो जाएंगे हैरान, यूजर्स बोले- ऐसे ही करेंगे शेव

पदक लाने वाले खिलाड़ियों को मिलेगा एक लाख का इनाम
बुलंदशहर डीएम ने घोषणा की है कि टोक्यो ओलिंपिक गेम्स में मेडल लाने वाले बुलंदशहर के खिलाड़ियों को जिला प्रशासन की तरफ से एक लाख की धनराशि से सम्मानित किया जाएगा. राज्य और भारत सरकार की घोषणाओं के अलावा, मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को एक लाख का इनाम प्रशासन की तरफ से दिया जाएगा. 

बुलंदशहर के तीन खिलाड़ी ओलिंपिक में आजमा रहे किस्मत
बता दें, डीएम रवींद्र कुमार ने बयान जारी कर कहा, "इस वर्ष टोक्यो में आयोजित होने वाले ओलिंपिक में देश के कई कोनों से युवा खिलाड़ी हिस्सा लेने गए हैं. इसमें बुलंदशहर के तीन खिलाड़ी भी शामिल हैं. अरविंद सोलंकी रोइंग में, सतीश यादव बॉक्सिंग में और मेराज खान शूटिंग में. मैं जिलाधिकारी बुलंदशहर, समस्त प्रशासन की तरफ से समस्त खिलाड़ियों को ढेर सारी शुभकामनाएं देता हूं और आशा करता हूं कि वह मजबूत मनोशक्ति और दृढ़ आत्मविश्वास के साथ ओलिंपिक में अपना करतब दिखाएंगे. और वहां से पदक लाकर अपने जनपद ही नहीं, बल्कि अपने देश का नाम रोशन करेंगे."

डीएम ने जारी किया बयान
जिलाधिकारी ने आगे कहा, "समस्त युवाओं के उत्साहवर्धन के लिए यह घोषणा करता हूं कि टोक्यो ओलिंपिक में पदक लेकर आने वाले बुलंदशहर के खिलाड़ियों को राज्य सरकार द्वारा किए गए इस संबंध में प्रावधान के अतिरिक्त जिला प्रशासन की तरफ से एक-एक लाख रुपये की धनराशि से सम्मानित किया जाएगा. जय हिंद." 

चलती ट्रेन से शख्स का मोबाइल छीन, ऊंची दीवार फांद गया चोर, चोरी के इस शातिर तरीके से सावधान

पर्वतारोही हैं बुलंदशहर डीएम
बता दें, जिलाधिकारी रवींद्र कुमार खुद भी खेल जगत से जुड़े रहे हैं. वह एक पर्वतारोही हैं, जो 2 बार एवरेस्ट पर फतह कर चुके हैं. इसलिए डीएम चाहते हैं कि उनके जनपद के युवा भी खेल में आगे बढ़ें और अपना टैलेंट दुनिया को दिखाएं.

बॉक्सिंग, केनोइंग और शूटिंग में किस्मत आजमा रहे बुलंदशहर के खिलाड़ियों को उनके डीएम की तरफ से प्रोत्साहन मिल रहा है, वह कहीं न कहीं अच्छी खबर जरूर लाएगा. ऐसा जिले और प्रदेश के साथ-साथ पूरे देश के लोगों की उम्मीद है. 

सतीश यादव का मुकाबला गुरुवार को
टोक्यो ओलिंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे सुपर हैवीवेट बॉक्सर सतीश कुमार यादव को पहले राउंड में बाई मिली थी. प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी के मैच से नाम वापस लेने की वजह से सतीश ने दूसरे राउंड में प्रवेश किया, जहां 29 जुलाई को उनका मुकाबला बोरन रिकार्डो से होगा. 

ओलिंपिक में UP के लाल का कमाल: नौकायन के सेमीफाइनल में पहुंचे अरविंद-अर्जुन, पदक की उम्मीद

अरविंद सोलंकी ने बनाई सेमीफाइनल में जगह
टोक्यो आलिंपिक में रोइंग स्पर्धा के फाइनल मैच के लिए बुधवार को अरविंद और अर्जुन लाल की जोड़ी अपना दमखम दिखाएगी. सेमीफाइनल में अपनी जगह बना चुके अरविंद के परिजन, गांव निवासी ग्रामीण और जनपद के खेल प्रेमी उस घड़ी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जब उनका लाल फाइनल में प्रवेश करे.

WATCH LIVE TV

Trending news