CSK vs GT Final IPL Match: क्या माही आज आखिरी बार आईपीएल मैच खेलेंगे?, इन वजहों से CSK है प्रबल दावेदार
Advertisement

CSK vs GT Final IPL Match: क्या माही आज आखिरी बार आईपीएल मैच खेलेंगे?, इन वजहों से CSK है प्रबल दावेदार

IPL 2023 Final: CSK और GT के बीच 28 मई रविवार को खेले जाने वाले मुकाबले में धोनी पर पूरी दुनिया की नजर है. क्या इस मैदान में इतिहास रचने वाला है. आइए जानें आज होने वाले मैच के खास बिंदु

 

MS Dhoni (File Photo)

IPL 2023 Final: इंडियन प्रीमियर लीग का यह 16वां सीजन चल रहा है. आज इसका फाइनल मुकाबला खेला जाना है. यह मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच खेला जाना है. इस मैच में सबकी नजर धोनी पर रहने वाली हैं. आज भी धोनी गुजरात के खिलाफ इतिहास रचने उतरेंगे. धोनी 11वीं बार फाइनल में अपनी टीम की कप्तानी करेंगे. आईपीएल के शुरू होने के बाद से ही धोनी चेन्नई के लिए खेल रहे हैं. धोनी 4 बार सीएसके को यह ट्रॉफी जीता चुके हैं. 2010 में पहली बार सीएसके ने यह ट्रॉफी जीती थी. इसके बाद से इस टीम ने पीछे मुड़कर नही देखा. 

क्या इसके बाद नहीं खेलेंगे धोनी? 

कुछ ही दिनों के बाद धोनी 42 साल के होने जा रहे हैं. इस लिए लोगों को मानना है कि उम्र के हिसाब से धोनी का खिलाड़ी के तौर पर यह आखिरी आईपीएल हो सकता है. खुद धोनी ने लीग मैच खत्म होने के बाद इसके संकेत दे दिए हैं. आपने भी देखा होगा कि धोनी पूरे लीग में घुटने पर पट्टी बांधकर खेले. धोनी को उनके प्रशंसक थाला नाम से बुलाते हैं.

आज यह फाइनल मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. बताया जा रहा है कि आज 132000 लोग इस मैच को देखने आ सकते हैं. अगर सीएसके यह फाइनल जीत जाती है तो यह उनका 5वां IPL खिताब होगा. हो सकता है पीली जर्सी में यह उनका आखिरी मुकाबला हो. 

ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है कि धोनी अपने फैसलों से सबको हैरान कर चुके हैं. धोनी कब क्या कर दें यह कोई नहीं जानता. 2020 में  एक दिन अचानक शाम को उन्होंने संन्यास ले लिया. धोनी को चाहने वालों के लिए ये बूरी खबर थी. उसके बाद से धोनी सिर्फ आईपीएल में खेलते हैं. हर मैच के बाद धोनी के लिए कहा जाता है कि यह उनका आखिरी मैच है. लेकिन इस बार का वातावरण भी कई संकेत दे रहा है.

धोनी की बढ़ती उम्र दिखने लगी है. इस पूरे सीजन धोनी घुटने पर पट्टी बांधे खेलते दिखे. बढ़ती उम्र को लेकर जब धोनी से सवाल किया गया तो उन्होंने इसका स्पष्ट जवाब नहीं दिया. धोनी अगले पल क्या करेंगे यह समझना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. 

Trending news