Delhi Dry Day: पीने के शौकीन ध्यान दें! दिल्ली में मुहर्रम, स्वतंत्रता दिवस समेत इन 4 दिन बंद रहेंगे ठेके, देखें पूरी लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1796770

Delhi Dry Day: पीने के शौकीन ध्यान दें! दिल्ली में मुहर्रम, स्वतंत्रता दिवस समेत इन 4 दिन बंद रहेंगे ठेके, देखें पूरी लिस्ट

Delhi Dry Day: राजधानी दिल्ली में शराब  पीने के शौकीनों के काम की खबर है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 4 दिन ड्राई डे घोषित किए हैं. नीचे देखें शराब की दुकानें कब-कब नहीं खुलेंगी. 

Delhi Dry Day: पीने के शौकीन ध्यान दें! दिल्ली में मुहर्रम, स्वतंत्रता दिवस समेत इन 4 दिन बंद रहेंगे ठेके,  देखें पूरी लिस्ट

Delhi Dry Day: राजधानी दिल्ली में शराब  पीने के शौकीनों के काम की खबर है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 4 दिन ड्राई डे घोषित किए हैं. मुहर्रम, स्वतंत्रता दिवस और ईद वाले दिन ड्राई डे रहेगा यानी इस दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी. अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने 26 जुलाई 2023 बुधवार को आगामी त्योहारों के लिए 4 ड्राई डे की घोषणा की है. 

इन मौकों पर बंद रहेंगी दुकानें
बता दें कि मुहर्रम, स्वतंत्रता दिवस, जन्नाष्टमी और ईद-ए मिलाद के मौके पर ड्राई डे रहेगा. इन मौकों पर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में शराब की बिक्री की अनुमति नहीं होगी. वहीं इन नियमों को उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी. तारीख के हिसाब से देखें तो 29 जुलाई को मुहर्रम, 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस), 6 सितंबर को जन्माष्टमी और 27 सितंबर को ईद-ए-मिलाद का त्योहार है. दिल्ली सरकार के आदेश के मुताबिक इन दिन ठेके बंद रहेंगे. 

बीते 3 महीने में इन पांच दिन बंद रही थीं शराब की दुकानें
बता दें इससे पहले दिल्ली सरकार ने पुरानी एक्साइज पॉलिसी को 6 महीने के लिए आगे बढ़ाया था. इस दौरान ड्राई डे की भी घोषणा की गई थी. जिसमें 5 दिन ड्राई डे के घोषित किए गए थे. इनमें  4 अप्रैल 2023 को महावीर जयंती, 7 अप्रैल को गुड फ्राइडे, 21-22 अप्रैल को ईद-उल-फितर, 5 मई 2023 को बुद्ध पूर्णिमा और 28-29 जून को ईद-उल-जुहा के मौके पर ड्राई डे की घोषणा की गई थी. 

कब-कब बंद रहता है ड्राई डे 
बता दें कि ड्राई डे  नेशनल हॉलिडे इसमें 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस), 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस), 2 अक्टूबर (गांधी जयंती) के साथ ही देश के अलग-अलग राज्यों में होने वाले चुनाव और प्रमुख त्योहारों के मौकों पर किया जाता है. इसके अलावा राज्य सरकार अपनी एक्साइज पॉलिसी के अनुसार ड्राई डे की घोषणा करती हैं. 

 

 

 

Trending news