मंच पर भगवान राम जी के चरणों में 'हनुमान' ने त्यागे प्राण, लोग एक्टिंग समझ बजाते रहे तालियां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2074006

मंच पर भगवान राम जी के चरणों में 'हनुमान' ने त्यागे प्राण, लोग एक्टिंग समझ बजाते रहे तालियां

Hanuman Heart Attack Video: हनुमान का रोल निभा रहे हरीश मेहता का हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया. जैसे ही हनुमान बने हरीश राम जी के चरणों में पूजा करने के लिए लेटे वैसे ही उनकी ह्रदय गति रुक जाने से मौत हो गई.

मंच पर भगवान राम जी के चरणों में 'हनुमान' ने त्यागे प्राण, लोग एक्टिंग समझ बजाते रहे तालियां

नई दिल्ली:  22 जनवरी को भगवान राम की अयोध्या के भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा हुई. जगह-जगह रामभक्तों ने धार्मिक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. हरियाणा के भिवानी में भी रामलीला का मंचन किया जा रहा था लेकिन इसी दौरान हनुमान का रोल निभा रहे हरीश मेहता का हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया. मंचन के दौरान राम के चरणों में पूजा करनी थी. जैसे ही हनुमान बने हरीश राम जी के चरणों में पूजा करने के लिए लेटे वैसे ही उनकी ह्रदय गति रुक जाने से मौत हो गई.

दरअसल, राम जी के घर वापसी को लेकर भिवानी के जवाहर चौक में एक सामाजिक संस्था द्वारा राम के राज तिलक का कार्यकर्म का आयोजन चल रहा था. एक गाने के माध्यम से राजतिलक की तैयारी चल रही थी. गाना खत्म हुआ तो हनुमान जी का मंचन कर रहे हरीश मेहता ने राम जी के चरणों में झुकते ही अपने प्राण त्याग दिये. काफी देर तक तो दर्शकों ने सोचा कि हनुमान अभी पूजा कर रहे हैं,लेकिन मंच पर उपस्थित लोगो ने उठाने का प्रयास किया, लेकिन वह उठे नहीं. 

देखें वीडियो - Heart Attack Video: राम के चरणों में 'हनुमान' ने तोड़ा दम, रामलीला का ये वायरल वीडियो दिल को झकझोर देगा

बाद में उनको हनुमान की ड्रेस में अस्पताल ले जाया गया,लेकिन चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. जानकारी के मुताबिक हरीश बिजली विभाग से जेई के पद से रिटायर थे.वे पिछले 25 सालो से हनुमान का रोल कर रहे थे. कार्यक्रम के आयोजकों ने बताया कि आज कार्यक्रम के दौरान मंचन चल रहा था. तभी वे राम जी के चरणों में झुके तो सही लेकिन उठे नहीं. उन्होंने बताया कि उन्हें अंचल हॉस्पिटल में ले जाया गया लेकिन हॉस्पिटल में जानें से पूर्व ही उनके प्राण भी बचें. वहीं हॉस्पिटल के डॉ विनोद अंचल ने बताया कि हरीश नामक व्यक्ति को उनके हॉस्पिटल में लाया गया था हॉस्पिटल में लाने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी.

Trending news