बस्ती के अस्पताल में 24 साल से बंद पड़ी लिफ्ट में मिला मानव कंकाल, DNA जांच उठाएगा रहस्य से पर्दा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand981399

बस्ती के अस्पताल में 24 साल से बंद पड़ी लिफ्ट में मिला मानव कंकाल, DNA जांच उठाएगा रहस्य से पर्दा

एएसपी दीपेंद्र नाथ चौधरी ने बताया कि लिफ्ट की मरम्मत के दौरान बरामद किए गए मानव कंकाल को इकठ्ठा कर डीएनए जांच के लिए भेज दिया गया है. रिपोर्ट आने पर पता चल पाएगा कि यह कंकाल कितना पुराना है.

बस्ती के कैली हॉस्पिटल की लिफ्ट में मिला 24 साल पुराना मानव कंकाल.

राघवेंद्र सिंह/बस्ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में स्थित ओपेक कैली हॉस्पिटल के आर्थोपेडिक वार्ड के पास लगी लिफ्ट को 1 सितंबर की रात खोला गया तो उसमें से मानव कंकाल बरामद हुआ था. यह लिफ्ट 24 साल से बंद पड़ी थी जिसे मरम्मत के लिए खोला गया था. संभावना जताई जा रही है कि यह मानव कंकाल उतना ही पुराना है, जितने समय से लिफ्ट बंद पड़ी थी. अब इसके पीछे की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस और फॉरेंसिक की टीमें माथापच्ची कर रही हैं. 

सपा विधायक इरफान सोलंकी ने रखी मांग- उत्तर प्रदेश विधानसभा में भी की जाए नमाज पढ़ने की व्यवस्था

एएसपी दीपेंद्र नाथ चौधरी ने बताया कि लिफ्ट की मरम्मत के दौरान बरामद किए गए मानव कंकाल को इकठ्ठा कर डीएनए जांच के लिए भेज दिया गया है. रिपोर्ट आने पर पता चल पाएगा कि यह कंकाल कितना पुराना है. मानव कंकाल से मिले कुछ कपड़ों और एक बैग को भी साक्ष्य के तौर पर एकत्र किया गया है. हॉस्पिटल सूत्रों के मुताबिक 1997 के आसपास से लिफ्ट का यह हिस्सा पूरी तरह से पैक था. बंद पड़े उस हिस्से में कभी कोई नहीं गया. एएसपी ने बताया कि उस दौर के गुमशुदगी के दर्ज मुकदमों को भी खंगाला जा रहा है, जिससे मृतक की पहचान को सामने लाया जा सके. 

इस बार सरकार बनने मूर्ति-पार्क नहीं बनवाएंगे, पूरी ताकत यूपी की तस्वीर बदलने में लगाएंगे: मायावती 

वर्ष 1991 में बस्ती जिले में 500 बेड के ओपेक कैली हॉस्पिटल का निर्माण शुरू हुआ था. फिलहाल यह रहस्य बना हुआ है कि मरने वाला कौन है, पुरुष है या महिला और इतने सालों से लिफ्ट में कैसे फंसा रहा है? डीएनए रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की गुत्थी सुलझेगी. पुलिस मानव कंकाल की गुत्थी सुलझाने के लिए जिले के थानों में 24 वर्ष पुराने गुमशुदगी की रिपोर्ट के सारे रिकॉर्ड खंगाल रही है. कंकाल का डीएनए रिपोर्ट 24 साल पहले लापता हुए लोगों के परिजनों के डीएनए से मैच कराया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news