World Cup 2023: वनडे में टीम इंडिया का धांसू प्रदर्शन जारी है. टूर्नामेंट के आगाज से लेकर अब तक खेले गए सभी 8 मुकाबलों में भारत ने विपक्षी टीम को धूल चटाते हुए सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर चुकी है. इस दमदार परफॉर्मेंस का असर आईसीसी की वनडे रैकिंग में भी देखने को मिल रहा है. टीम ही नहीं गेंदबाजी और बल्लेबाजी में शुभमन गिल, विराट कोहली, मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों की रैकिंग बेहतर हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टॉप पर टीम इंडिया 
सबसे पहले बात करते हैं टीम वाइज रैकिंग की, भारत की टीम 121 अंकों के साथ शीर्ष पर कायम है. दूसरे नंबर पर 114 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया है. वहीं तीसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका की टीम है जबकि चौथे पायदान पर पाकिस्तान की टीम है. 


बल्लेबाजों में शुभमन गिल नंबर-1
भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने बाबर आजम को पछाड़ते हुए नंबर वन का स्थान हासिल कर लिया है. गिल के 830 अंक हैं वहीं बाबर आजम की रेटिंग 824 हैं. वर्ल्डकप में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक तीसरे नंबर पर हैं.  विराट कोहली के 771 अंक हैं, वह चौथे नंबर पर हैं. वहीं, पांचवें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर हैं. छठवें नंबर पर टीम इंडिया  के कप्तान रोहित शर्मा हैं. 


गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज अव्वल
मोहम्मद सिराज 709 अंकों के साथ वनडे रैंकिंग में नंबर वन गेंदबाज हैं. दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज हैं, उनके 694 अंक हैं. एडम जैम्पा के 662 अंक हैं, वह तीसरे नंबर पर हैं. कुलदीप यादव 661 अंकों के साथ चौथे नंबर पर हैं. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पांचवें नंबर पर और जॉश हेजलवुड छठवें नंबर पर हैं. 


11 को नीदरलैंड से होगा भारत का मुकाबला 
भारत की टीम लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला 12 नवंबर को खेला जाएगा. बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय टीम नीदरलैंड से भिड़ेगी. पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर और दूसरा 16 नवंबर को खेला जाएगा. 19 नवंबर को वर्ल्डकप का फाइनल मैच खेला जाएगा.