IND VS NZ 2023 World Cup: धर्मशाला में भारत-न्यूज़ीलैंड की टक्कर, इंडिया ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1925636

IND VS NZ 2023 World Cup: धर्मशाला में भारत-न्यूज़ीलैंड की टक्कर, इंडिया ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी

ICC World Cup 2023 IND VS NZ: भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपना पांचवां मुकाबला न्यूजीलैंड से धर्मशाला में खेला जा रहा है.. दोनों ही टीमें गजब के फॉर्म में चल रही हैं...

ICC World Cup 2023 IND VS NZ

IND VS NZ 2023 World Cup: वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक एक भी मैच नहीं हारने वाली दो टीमें भारत और न्यूजीलैंड रविवार 22 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन धर्मशाला में आमने-सामने हैं. भारत ने टॉस जीत लिया है और पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और फिर बांग्लादेश को हराने के बाद न्यूजीलैंड को शिकस्त देने के इरादे से भारतीय टीम उतर रही है. दोनों ही टीमों ने अभी तक एक भी मैच नहीं गंवाया है. नियमित कप्तान केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में टॉम लाथम न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे. वहीं, भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ये मैच नहीं खेलेंगे.

प्‍लेइंग 11 में दो बदलाव
भारतीय टीम ने अपनी प्‍लेइंग 11 में दो बदलाव किए हैं. हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर की जगह सूर्यकुमार यादव व मोहम्‍मद शमी को शामिल किया गया है. तो वहीं न्‍यूजीलैंड ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

हार्दिंक पांड्या की जगह ये खेल सकते हैं
ऑलराउंडर हार्दिंक पांड्या के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया के सामने उनके विकल्प को लेकर बड़ी समस्या है.  हार्दिक की जगह सूर्यकुमार यादव या फिर इशान किशन में से एक को टीम में जगह दी जा सकती है. मोहम्मद शमी आखिरी 11 में जगह बना सकते हैं. हार्दिक पांड्या इस मैच में टखने की चोट के कारण बाहर हो गए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में फॉलो थ्रू में गेंद रोकने के दौरान उनके टखने में चोट आ गई थी. 

पिच रिपोर्ट (IND vs NZ Pitch Report)
दुनिया का सबसे खूबसूरत धर्मशाला मैदान की पिच तेज गेंदबाजों की मदद करती है. धर्मशाला की पिच बल्लेबाजों के लिए बहुत अच्छी है. इस मैदान पर हवाएं तेज चलती है और आसमान में बादल छाने के कारण गेंद को भी स्विंग मिलता है. टॉस जीतने वाली टीम यहां पर पहले गेंदबाजी करना पसंद करते हैं. धर्मशाला का मौसम 12 महीने ठंडा रहता है. शनिवार का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री तक रह सकता है. हवा में 61 फीसदी नमी होगी.  20 फीसदी बारिश के चांस है.

भारत बनाम न्यूजीलैंड ड्रीम 11 प्रिडिक्शन

भारत संभावित प्लेइंग 11 (India Probable Playing 11)
रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर/मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

न्यूजीलैंड संभावित प्लेइंग 11 (New Zealand Probable Playing 11 )
टॉम लाथम  ( कप्तान ), विल यंग, मार्क चैपमेन, डेरियल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, रचिन रविंद्र, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी,  ट्रेंट बोल्ट.

UP Gold Silver Price Today: महाअष्टमी के दिन बढ़े सोने-चांदी के दाम, जानें यूपी में गोल्ड-सिल्वर का ताजा रेट

Gyanvapi: आज ज्ञानवापी मामले में अहम सुनवाई, हो सकता है वजुखाने का 'फैसला'

Trending news