हर रेलवे स्टेशन पर मिलेंगे पीएम मोदी, जनता को मिलेगा 3D सेल्फी लेने का मौका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1901064

हर रेलवे स्टेशन पर मिलेंगे पीएम मोदी, जनता को मिलेगा 3D सेल्फी लेने का मौका

भारत के विकास को प्रदर्शित करते इन बूथों पर प्रधानमंत्री के कटआउट्स लगे होंगे, जिसके संग रेलवे स्टेशन आने वाले सभी यात्री सेल्फी और फोटोज ले सकेंगे.   

PM Modi Selfie Booth in Railway Stations

PM Modi Selfie Booth in Railway Stations: देशभर के कई रेलवे स्टेशन पर अब लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ फोटो खिंचवाने का मौका मिलेगा. दरअसल, रेलवे बोर्ड बड़े रेलवे स्टेशनों पर पीएम मोदी के कटआउट फ्रेमिंग वाले 3 D सेल्फी बूथ (सेल्फी प्वांट्स) बनाने की तैयारी कर रहा है. इसके संबंध में आदेश भी जारी किया जा चुका है. रेलवे बोर्ड का आदेश मिलते ही सभी जोनल रेलवे में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. 

कहां बनेंगे बूथ? 
जानकारी के मुताबिक, सेल्फी पॉइंट रेलवे स्टेशनों की लॉबी और प्लेटफार्म के रास्तों पर बनाए जाएंगे. "ये नया भारत है" स्लोगन के साथ बूथ के जरिए देश की स्वर्णिम यात्रा की गाथा जन-जन तक पहुंचाई जाएगी. भारत के विकास को प्रदर्शित करते इन बूथों पर प्रधानमंत्री के कटआउट्स लगे होंगे, जिसके संग रेलवे स्टेशन आने वाले सभी यात्री सेल्फी और फोटोज ले सकेंगे.   

क्या है सेल्फी बूथ की थीम
सेल्फी बूथ की थीम ये नया भारत है. इसके साथ ही स्पेस पावर, यूथ स्किल पर भी आधारित होगा. हम हैं डिजिटल, करों से मुक्ति, जल शक्ति, किसानों के लिए सशक्त धरतीपुत्र, नए सशक्त भारत के जरिए सेना की उपलब्धि, क्लीन इंडिया, उज्ज्वला शक्ति आदि को लेकर सेल्फी बूथ तैयार होंगे. हर बूथ में पीएम मोदी के कलरफुल कटआउट लगे होंगे. बूथों में लाइट एंड साउंड और बैक ग्राउंड की भी व्यवस्था की जाएगी. रेलवे स्टेशनों पर बूथों को तैयार करने का फैसला करने के बाद बोर्ड द्वारा देश के सभी रेलवे जोन में पत्र भेजे जाने लगे हैं. 

उत्तर मध्य रेलवे ने शुरू किया काम
इंफॉरमेंशन एंड पब्लिसिटी रेलवे बोर्ड के डायरेक्टर शिवाजी मारुति सुतार की ओर से सभी जोनल को लेटर भेजे जा रहे हैं. ये सेल्फी बूथ उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र समेत सभी प्रदेशों के प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर लगाए जाएंगे. उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज, आगरा और झांसी मंडल में डिजाइन पर काम शुरू हो गया है. जल्द ही प्रयागराज जंक्शन, कानपुर सेंट्रल, वाराणसी, लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, अलीगढ़, ग्वालियर, झांसी, डीडीयू रेलवे स्टेशनों समेत अन्य स्टेशनों पर लोग सेल्फी बूथ पर नए भारत देखते हुए पीएम मोदी संग फोटो ले सकेंगे. 

Voter List 2023: लोकसभा चुनाव से पहले वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने का आखिरी मौका, नोट कर लें डेट टाइम 

Surya Gochar 2023: शारदीय नवरात्रि में ये 4 राशि होंगी मालामाल, तुला राशि में लग रही 4 ग्रहों की चौकड़ी मचाएगी धमाल

Watch: मारपीट के बाद युवक पर चढ़ा दी कार, घटना का CCTV वीडियो सामने आया

Trending news