Jaya Kishori Tips​ On Marrege : कथावाचिका जया किशोरी को कौन नहीं जानता. अपनी कथाओं, भजनों और मोटिवेशनल स्पीच के जरिए लाखों दिलों में रहने वाली जया किशोरी जीवन से जुड़ी समस्याओं का एक झटके में हल दे देती हैं. विवाह को लेकर भी जया किशोरी ने कुछ ऐसी बातें कही हैं जिनके बारे में जानने के बाद कोई भी अपने वैवाहिक जीवन को सफल बना सकता है और संभावित समस्याओं को भी दूर कर सकता है. इस बारे में जया किशोरी क्या कहती हैं आइए जानते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जमाई अपना घर नहीं समझता 
एक बार एक इंटरव्यू के दौरान जया किशोरी ने शादी के गुर सिखाए थे और बताया था कि आखिर कैसे अपने वैवाहिक जीवन सफल बनाया जा सकता है. उन्होंने कहा था कि मैंने बहुत से शादीशुदा लोगों को देखा और सुना है, वो अपनी परेशानी मुझे बताते हैं. जया किशोरी ने आगे कहा कि कोई भी रिश्ता हो, सास-बहू, पति-पत्नी. शादी को बहुत दिन भी हो जाए कभी भी ससुराल को जमाई अपना घर नहीं समझता पर दूसरे दिन से ही बहू अपने ससुराल को दूसरा घर समझती है. समझना पड़ेगा कि दोनों हाथ से ताली बजती है. अगर केवल एक ही मेहनत करेगा तो रिश्ता लंबा नहीं चलेगा. 


खुद को सही साबित करना
जया किशोरी ने समझाया था कि समझना होगा कि जिनके साथ भी आपके रिश्ते हैं वो कॉम्प्रोमाइज नहीं बल्कि एडजस्टमेंट करे. ससुराल में पत्नी की क्या इज्जत होगी, उसके अधिकार क्या होंगे यह पति तय करता है. ऐसे में जिस पर जो जिम्मेदारी हो उसे वो उस समय उठाए. जया किशोरी ने आगे कहा कि आपका उद्देश्य मुझे अपना रिश्ता सुधारना है ये होना चाहिए. अगर उद्देश्य खुद को सही साबित करने का हुआ तो वहां पर रिश्ते नहीं चलेंगे. आज सबका उद्देश्य खुद को सही साबित करना है जिससे रिश्ते सुधर नहीं पाते हैं. 


और पढ़ें- Sawan Ke Upay: कोशिश करके थक चुके हैं? लव मैरिज करने के लिए सावन में करें ये अचूक उपाय, जल्द होगी शादी


और पढ़ें - Seema Haider Case : जासूस तो नहीं सीमा हैदर, पाकिस्तान से कैसे पहुंची यूपी? हर एंगल से मामले को खंगाल रही है UP ATS  


Vande Bharat train: कैसे लगी वंदे भारत ट्रेन में आग वीडियो देख खुद समझ जाएंगे आप