Kanpur Death Case: कौन हैं बीजेपी नेता कृष्णा गौतम, कानपुर देहात मामले में क्यों दी ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष को भद्दी-भद्दी गालियां?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1573904

Kanpur Death Case: कौन हैं बीजेपी नेता कृष्णा गौतम, कानपुर देहात मामले में क्यों दी ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष को भद्दी-भद्दी गालियां?

Kanpur Dehat Case, Krishna Gautam Viral Video: कानपुर देहात मामले से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है, जिसमें मृतक के परिवार का समर्थन करने वाले ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष व अन्य लोगों को एक महिला गालियां देती नजर आ रही है. 

Kanpur Dehat Case, Krishna Gautam Viral Video

Kanpur Dehat Case: कानपुर देहात में संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर हुई मां-बेटी की मौत के मामले में राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है. मां-बेटी की मौत पर सियासी रोटियां सेकने के लिए नेता हर हद पार करने को तैयार हैं. अब इस मामले से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Kanpur Dehat Case Viral Video) हो रहा है, जिसमें कृष्णा गौतम (Who is Krishna Gautam) नाम की एक महिला पोस्टमार्टम हाउस के बाहर मृतकों के समर्थन में पहुंचे 'मैं हूं ब्राह्मण महासभा' के अध्यक्ष दुर्गेश मणि त्रिपाठी (Durgesh Mani Tripathi) को आपत्तिजनक गालियां देती और चप्पल चलाती दिख रही हैं. महिला ने एससी-एसटी के अंतर्गत केस दर्ज कराने तक धमकी भी दी है. गाली देने वाली महिला का नाम कृष्णा गौतम बताया जा रहा है. वहीं, इस घटना को लेकर ब्राह्मण महासभा ने प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की है. 

क्या है पूरा मामला? 
मां-बेटी की मौत के बाद राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला अपने पति व अन्य कार्यकर्ताओं समेत पीड़ित परिजनों के साथ पोस्टमार्टम हाउस पहुंची थी. इस दौरान 'मैं हूं ब्राह्मण महासभा' के अध्यक्ष दुर्गेश मणि त्रिपाठी ने एक ब्राह्मण परिवार पर हुए अत्याचार की आवाज ना उठाने पर उनका विरोध किया. जिस पर उनके पति पूर्व सांसद अनिल शुक्ला वारसी आक्रोशित हो गए. पोस्टमार्टम हाउस में ही  दोनों के बीच बहस शुरू हो गई. धीरे-धीरे बात बढ़कर गाली गलौच और हाथापाई तक पहुंच गई. इस दौरान प्रतिभा शुक्ला के पक्ष से एक महिला कार्यकर्ता ने जमकर गालियां दीं. साथ ही फर्जी एससी-एसटी मुकदमों में फंसा कर जेल भेजने की धमकी दी. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

जिला पंचायत सदस्य हैं कृष्णा गौतम 
दुर्गेश मणि त्रिपाठी ने आगे बताया कि ब्राह्मण समाज के साथ खड़ा ना होने की वजह से राज्यमंत्री का विरोध हो रहा था. सोशल मीडिया पर भी उनके खिलाफ कई पोस्ट हुए. मंडलायुक्त के कहने पर वह पोस्टमार्टम हाउस गए थे. जहां राज्यमंत्री और उनके पति मौजूद थे. आरोप है कि राज्यमंत्री के पति अनिल वारसी ने उन्हें देखते ही गाली-गलौज शुरू कर दी. विरोध करने पर राज्यमंत्री के कार्यकर्ताओं ने उनपर हमला कर दिया. आरोप है कि इस दौरान वारसी की मुंह बोली बहन व बीजेपी नेता जिला पंचायत सदस्य कृष्णा गौतम ने दुर्गेश त्रिपाठी पर चप्पल चलाई. उन्हें भद्दी गालियां देते हुए एससी-एसटी के अंतर्गत केस दर्ज कराने तक धमकी भी दी. 

अनिल वारसी ने दुर्गेश मणि त्रिपाठी पर लगाए आरोप 
वहीं, पूर्व सांसद और राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला के पति अनिल शुक्ला वारसी ने कहा कि दुर्गेश मणि त्रिपाठी बीजेपी के ही एक नेता की शह पर काम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि घटना वाली रात वह मौके पर पहुंचे थे, जहां पर दुर्गेश मणि त्रिपाठी ने उनके मुर्दाबाद के नारे लगाए थे. जिसके बाद वह दूसरे दिन घटनास्थल पर नहीं गए और मुख्यमंत्री के कहने पर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे थे. 

उन्होंने बताया कि जब वह पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे तो दुर्गेश त्रिपाठी अपने एक साथी के साथ उनके पास पहुंचे. आरोप है कि दुर्गेश ने पहले राज्यमंत्री को धक्का दिया. फिर जिला पंचायत सदस्य कृष्णा गौतम को धक्का दिया और उनका कॉलर पकड़ लिया. जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने उन्हें दौड़ा लिया और दुर्गेश वहां से भाग निकले. अनिल शुक्ला वारसी ने आगे कहा कि उन्होंने अपना घर बार बेचकर राजनीति की है. ऐसे में हमारी समाज का व्यक्ति हमें गाली दे रहा है तो यह बर्दाश्त से बाहर है. उन्होंने कहा कि मैं राजनीति कर रहा हूं तो मुझे सम्मान भी मिलना चाहिए. 

Trending news