Kaushambi Blast: कौशांबी धमाके की गूंज कई किमी तक सुनाई दी, मजदूरों के चीथड़े उड़े
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2127548

Kaushambi Blast: कौशांबी धमाके की गूंज कई किमी तक सुनाई दी, मजदूरों के चीथड़े उड़े

Kaushambi Blast: यह धमाका कोखराज थाना क्षेत्र के अंतर्गत भरवारी के शराफत अली कस्‍बे में हुई है. आसपास के लोगों का कहना है कि शादी विवाह के लिए यहां पटाखा बनाया जा रहा था. 

Explosion in Kaushambi firecracker factory

Kaushambi Blast: यूपी के कौशांबी में रविवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां एक पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त ब्लास्ट होने से 12 लोगों की मौत की खबर आ रही है. वहीं, कई लोगों के झुलसने की खबर है.  आग लगने के बाद फैक्ट्री में तेज धमाका हुआ. इससे पटाखे की गूंज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी. मजदूरों के भी चीथड़े उड़ गए. पटाखा फैक्ट्री में फंसे लोगों को रेस्‍क्‍यू किया जा रहा है. अंदर 15 से 20 लोगों के फंसे होने की सूचना है. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने भी घटना का संज्ञान लिया है. सीएम योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के लिए निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित उपचार के लिए भी निर्देश दिए हैं.

कस्‍बे के बीच चल रही थी पटाखा फैक्ट्र्री
दरअसल, यह धमाका कोखराज थाना क्षेत्र के अंतर्गत भरवारी के शराफत अली कस्‍बे में हुई है. आसपास के लोगों का कहना है कि शादी विवाह के लिए यहां पटाखा बनाया जा रहा था. कौशांबी एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्‍तव ने बताया कि पटाखा फैक्ट्र्री चलाने के लिए इसके पास लाइसेंस था. साथ ही पटाखा बेचने का भी लाइसेंस था. 

सिलसिलेवार कई धमाके हुए 
स्‍थानीय लोगों ने बताया कि पटाखा फैक्ट्र्री लोग काम कर रहे थे. अचानक दोपहर 12 बजे के आसपास धमाका होने लगा. इसकी गूंज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी. इतना ही नहीं धमाका इतना तेज हुआ कि मजदूरों के चीथड़े काफी दूर जा गिरे. अगल-बगल के घरों के शीशे भी टूट गए. गांव वालों के मुताबिक, एक के बाद एक धमाके कुछ देर तक होते रहे. इसके चलते किसी के पास जाने की भी हिम्‍मत नहीं हुई. 

हरदा विस्‍फोट में 13 की चली गई थी जान 
वहीं इससे पहले 7 फरवरी को मध्‍य प्रदेश के हरदा स्थित पटाखा फैक्ट्र्री में विस्‍फोट हो गया था. इस विस्‍फोट में करीब 13 लोगों की जान चली गई थी. इस हादसे को लेकर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आधा दर्जन अधिकारियों पर गाज गिरी थी. बताया गया कि था कि बारूद को बारीक करने के दौरान निकली चिंगारी से विस्‍फोट हो गया था. 

यह भी पढ़ें : Kaushambi Blast: पटाखा फैक्ट्र्री में भयानक धमाका, 12 की मौत, कई घायल
 

 

 

Trending news