UP LIVE News:सीएम योगी के वाराणसी दौरे का आज दूसरा दिन,सीएम योगी ने की बाबा विश्वनाथ की पूजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1734034

UP LIVE News:सीएम योगी के वाराणसी दौरे का आज दूसरा दिन,सीएम योगी ने की बाबा विश्वनाथ की पूजा

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 12 June 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

UP LIVE News
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 12 June 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

12 June 2023
13:10 PM

Priyanka Gandhi: प्रियंका गांधी अब नहीं रहेंगी उत्तर प्रदेश की प्रभारी 

लखनऊ: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी  अब यूपी की प्रभारी नहीं रहेंगी. बताया जा रहा है कि उन्हें कांग्रेस पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है.बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी का पार्टी में कद बढ़ाने जाने की तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है.सोमवार को प्रियंका गांधी मध्यप्रदेश के जबलपुर दौरे पर हैं. इससे पहले यूपी प्रभारी रहते हुए संगठन को खड़ा करने के लिए प्रियंका ने उत्तर प्रदेश में खूब पसीना बहाया था. हालांकि विधानसभा चुनाव और उससे पहले लोकसभा चुनाव में भी प्रियंका की मेहनत का अपेक्षित परिणाम नहीं निकला. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस संगठन में बड़े बदलाव की तैयारी है. दरअसल लंबे समय से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच प्रियंका गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने की मांग होती रही है.

12:36 PM

वन दरोगा भर्ती परीक्षा मामले में पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा कराई गई पटवारी और जेई एई परीक्षा पेपर लीक मामले के बाद उत्तराखंड सरकार द्वारा सख्त कानून बनाया गया. इसके बाद एसआईटी की जांच में कई आरोपी गिरफ्तार हुए हैं. अब हरिद्वार ज्वालापुर कोतवाली में U.K.S.S.S.C द्वारा आयोजित उत्तराखंड वन दरोगा भर्ती परीक्षा को लेकर मामला दर्ज किया गया है. इसमें अंकित सैनी नाम के व्यक्ति द्वारा अपने भाई राहुल सैनी के स्थान पर उत्तराखंड वन दरोगा भर्ती परीक्षा में प्रश्न पत्र प्राप्त कर भर्ती परीक्षा के पेपर दिए. पुलिस द्वारा व्यक्ति को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है.

12:25 PM

दो करोड़ की अफीम बरामद

शाहजहांपुर पुलिस का मादक पदार्थ तस्करी के खिलाफ अभियान लगातार जारी है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फाइन क्वालिटी की 2 किलो अफीम की बरामद की है. इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत दो करोड़ रुपये बताई जा रही है. पकड़े गए अफीम तस्कर इसकी सप्लाई पंजाब के पटियाला में करने जा रहे थे. फिलहाल पुलिस पकड़े गए तस्करों से पूछताछ करने में जुटी हुई है.

12:06 PM

सेब की खेती को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने उठाया यह कदम

उत्तराखंड में सेब की खेती का बढ़ावा देने के मकसद से प्रदेश सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि सेब की पैदावार को बढ़ाने के लिए उन्नतशील पौधों का रोपण किया जा रहा है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि प्रदेश सरकार किसानों के लिए नई योजनाएं चला रही है. किसानों को कई तरह की सुविधाएं दी जा रही है.

11:43 AM

बरेली की दुकान में लगी भीषण आग

बरेली: बरेली की फुटवियर शॉप में लगी भीषण आग. एएस फुटवियर शॉप में लगी भीषण. आग से लाखों का सामान जलकर हुआ राख. तीन गोदाम में लगी आग. शार्ट सर्किट से आग लगने का अंदेशा. सुबह 7 बजे लगी भीषण आग. कोतवाली थाना क्षेत्र के नावेल्टी चौराहा की घटना.

11:20 AM

सीएम योगी की देवरिया को बड़ी सौगात 

देवरिया:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और आज देवरिया जनपद आएंगे. शाम 3:00 बजे चीनी मिल परिसर के मेला ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री जनपद वासियों को बड़ी सौगात देंगे. इसमें 6000 हजार करोड़ रुपए की लागत से पांच राष्टीय राजमार्ग का शिलान्यास होगा. इस कार्यकम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

11:16 AM

अमेठी में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला बच्चे का शव

अमेठी में संदिग्ध परिस्थितियों में कल देर शाम से लापता हुए पांच वर्षीय बच्चे का घर से दूर नाले के किनारे अधजला शव मिलने से हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. परिजनों के मुताबिक बच्चे के दोनों आंख फोड़े गए थे और उसका आधा शरीर जला हुआ था.

10:15 AM

कानपुर देहात में कई थाना प्रभारियों के तबादले
लूट की घटना में शामिल इंस्पेक्टर साहित तीन पुलिस कर्मियों की सलिप्ता के बाद एसपी ने चलाई ज़िले में तबादला एक्सप्रेस. पांच सर्किल के सीओ के स्थान का किया स्थानांतरण. सभी के बदले गए कार्यक्षेत्र. लूट की घटना में शामिल भोगनीपुर कोतवाल और इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल के सर्किल भोगनीपुर सीओ तनु उपाध्याय से छीना प्रभार. पुलिस कप्तान ने एक दर्जन थानों में भी किए फेरबदल. कईयों को मिली बड़ी जिम्मेदारी तो नाकारा थानाध्यक्षों से छीना थानें का चार्ज.

 

08:07 AM

Lucknow News: संजीव जीवा हत्याकांड के तार नेपाल से जुड़े
लखनऊ: जीवा मर्डर केस के तार नेपाल से जुड़ रहे हैं. जांच प्रक्रिया में एजेंसियों को कई अहम सूचना मिली है. आरोपी विजय का मोबाइल कर रहा खुलासे. सूत्रों के मुताबिक आरोपी को काठमांडू में दी गयी एक लाख रुपये की सुपारी. जीवा की तस्वीर भी हत्यारोपी को दी गयी. मोबाइल की कॉल डिटेल से खुल सकते हैं कई राज.

07:14 AM
Lucknow News: संजीव जीवा हत्याकांड से जुड़ा अपडेट 
लखनऊ : संजीव जीवा के हत्या के तार नेपाल से जुड़े हैं, नेपाल के काठमांडू से जीवा की हत्या के तार जुड़ रहे हैं. जांच प्रक्रिया में एजेंसियों को इस बारे में सूचना मिली है. आरोपी विजय का मोबाइल इस संबंध में कई खुलासे कर रहा है. सूत्रों के मुताबिक आरोपी को काठमांडू में एक लाख रुपये की सुपारी दी गयी और जीवा की तस्वीर भी हत्यारोपी को दी गयी. मोबाइल की काल डिटेल से कई राज खुल सकते हैं.
06:39 AM

IMD Monsoon Updates: जानिए कब यूपी में आएगा मॉनसून
उत्तर भारत के कई ऐसे राज्य है जहां पर भीषण गर्मी पड़ रही है, ऐसे में उत्तर प्रदेश का हाल भी कुछ ऐसा ही है. हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश समेत बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल व आंध्र प्रदेश और तेलंगाना जैसे राज्यों में आने वाले दो से तीन दिन तक लू की स्थिति बरकरार रहने वाली है. जल्दी बारिश के आसार अभी तो नहीं दिख रहे हैं. केरल में मॉनसून ने आठ जून को दस्तक दी थी और तब से आगे की ओर लगातार बढ़ता जा रहा है.

05:48 AM

Women's Junior Hockey Asia Cup 2023 : भारत ने जीता महिला जूनियर हॉकी एशिया कप 2023
भारत की जूनियर महिला हॉकी टीम ने इतिहास रचते हुए दक्षिण कोरिया को मात दिया. टीम ने 2-1 से चार बार की चैंपियन दक्षिण कोरिया को हराया है. जूनियर महिला एशिया कप की ट्रॉफी भारत के पास भारत के पास पहली बार आया है. इससे पहले टीम साल 2012 में जीतते जीतते रह गई थी. तब बैंकॉक में भारतीय टीम पहली बार फाइनल में पहुंची लेकिन तब टीम को चीन से 2-5 से हारना पड़ा था. 

05:44 AM

Lucknow News : 17 ट्रेनें 11 जून से 7 दिन तक 
लखनऊ से लुधियाना और बनारस रूट की 17 ट्रेनें 11 जून से 7 दिन तक रद्द रहेंगी, ऐसे में गर्मी की छुट्टी में लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा . वाराणसी मंडल के अंतर्गत गाजीपुर सिटी तारीघाट स्टेशनों के बीच नई लाइन बिछाए जाने की वजह से प्री नॉन इंटरलॉकिंग का काम होगा. छपरा से 11 से 17 जून तक छपरा आउंडीहार , आउंडीहार से 11 से 17 जून तक आउंडीहार छपरा, बलिया से 15 से 17 जून तक बलिया प्रयागराज, प्रयागराज से 15 से 17 जून तक प्रयागराज बलिया, छपरा से 15 से 17 जून तक छपरा वाराणसी सिटी, वाराणसी सिटी से 15 जून तक वाराणसी सिटी छपरा निरस्त रहेंगी.

Trending news