UP LIVE News: Delhi-NCR में भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1735400

UP LIVE News: Delhi-NCR में भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 13 June 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

UP LIVE NEWS
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 13 June 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

13 June 2023
18:35 PM

MCD कर्मचारियों का धरना

दिल्ली नगर निगम के सफाई कर्मचारियों ने अपनी लंबित मांगों को लेकर मंगलवार को दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल के विवेक विहार स्थित विधानसभा कार्यालय में प्रदर्शन किया . इस दौरान कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी की और ज्ञापन सौप कर लंबित मांगों को जल्द करने की मांग की . इसके साथ ही मांगे पूरी नहीं किए जाने पर अनिश्चितकालीन धरना और हड़ताल की भी धमकी दी.

13:40 PM

Earthquake in Delhi-NCR: दिल्ली एनसीआर में मंगलवार दोपहर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर और चंडीगढ़ में भी झटके महसूस किए गए. 

13:29 PM

देहरादून पेपर लीक मामले में अब ईडी की कारवाई शुरू
देहरादून: UKSSC पेपर लीक मामले में ईडी की बिजनौर में कारवाई.केंद्रपाल था पेपर लीक कांड का मास्टर माइंड. ED ने केंद्रपाल के घर व बैंकों के खातों की ली तलाशी. केंद्रपाल की पत्नी ED की निगरानी में बैंक खातों का दिया हवाला.देहरादून जेल में फिलहाल बंद है केन्द्रपाल. थाना धामपुर के टीचर्स कॉलोनी का है मामला.

09:55 AM

लखनऊ में होगा भारत और इंग्लैंड के बीच क्रिकेट वर्ल्ड कप का मुकाबला
29 अक्टूबर को इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा एकदिवसीय वर्ल्ड कप मैच. 5 अक्टूबर से 13 नवंबर तक भारत में होगा आईसीसी 2023-वर्ल्ड कप. 9 लीग मैच खेलेगी भारतीय क्रिकेट टीम. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 8 अक्टूबर चेन्नई, भारत बनाम अफगानिस्तान 11 अक्टूबर नई दिल्ली, भारत बनाम पाकिस्तान 15 अक्टूबर अहमदाबाद, भारत बनाम बांग्लादेश 19 अक्टूबर पुणे, भारत बनाम न्यूजीलैंड 22 अक्टूबर धर्मशाला, भारत बनाम इंग्लैंड 29 अक्टूबर लखनऊ, भारत बनाम पहला क्वालीफायर 2 नवंबर मुंबई, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका 5 नवंबर कोलकाता, भारत बनाम दूसरा क्वालीफायर 11 नवंबर बेंगलुरु

09:45 AM

बाहुबली मुख्तार अंसारी पर फैसला टला

गाजीपुर : बाहुबली डॉन मुख्तार अंसारी से जुड़े कपिलदेव सिंह हत्याकांड मामले की अगली सुनवाई 15 जुलाई को होगी. गैंगेस्टर मामले में आज MP-MLA कोर्ट को सुनाना था फैसला. हत्या और हत्या के प्रयास के मामले में आना था फैसला. 2009 में करंडा थाना क्षेत्र के सबुआ निवासी कपिलदेव सिंह की हुई थी हत्या. 2009 में ही मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के मीर हसन ने मुख्तार अंसारी पर दर्ज कराया था हत्या के प्रयास का मामला. उस समय मुख्तार अंसारी जेल में बंद था. 120 बी के तहत दर्ज हुआ था मुख्तार अंसारी पर मुकदमा. दोनों मामलों को मिलाकर बनाया गया है गैंगचार्ट. गैंगचार्ट पर सुनवाई हो चुकी है पूरी. आज MP-MLA कोर्ट को सुनाना था फैसला.

09:44 AM

उमेश पाल हत्याकांड में माफिया अतीक दोनों बेटों की थी भूमिका
प्रयागराज : नैनी सेंट्रल जेल में बंद अली और लखनऊ जेल में बंद उमर की थी भूमिका. जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को दोनों के खिलाफ मिले अहम सबूत. हत्याकांड में शामिल शूटर्स की हर गतिविधि की दोनों को थी जानकारी. इतना ही नहीं जेल में बंद अतीक के दोनों बेटे शूटर्स के भी संपर्क में रहे. पुलिस जल्द ही मामले में दोनों को आरोपी बनाने के लिए कोर्ट में रिमांड के लिए देगी अर्जी.

08:40 AM

श्रीराम एयरपोर्ट से अक्टूबर से शुरू होगी उड़ान 

08:25 AM
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का लखनऊ दौरा आज
लखनऊ: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज लखनऊ के दौरे पर रहेंगी. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में रोजगार मेले में शामिल होंगी. सुबह 10.15 बजे से इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में कार्यक्रम है.
08:13 AM

गेमिंग धर्मांतरण के मुख्य आरोपी शाहनवाज को लेकर आज गाजियाबाद पहुंच सकती है पुलिस

08:03 AM
संजीव जीवा हत्याकांड में अपडेट 
संजीव जीवा हत्याकांड में एसआईटी प्रकरण में लगातार बयान दर्ज कर रही है, इसमें कुछ पुलिसकर्मी व अधिवक्ता शामिल रहे. वारदात में घायलों के भी बयान ले लिए हैं. जल्द एसआईटी जांच रिपोर्ट शासन को सौंपेगी. सूत्रों के मुताबिक एसआईटी की अब तक की जांच में जिम्मेदारों की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है. 
08:00 AM

UP Transfer List: भारतीय वन सेवा के कई अधिकारियों का तबादला, देखें लिस्ट
लखनऊ प्रदेश सरकार ने भारतीय वन सेवा के कई अधिकारियों का तबादला कर दिया.  प्रबंध निदेशक, वन निगम सुधीर कुमार शर्मा को प्रधान मुख्य वन संरक्षक वन्यजीव बनाया गया. प्रधान मुख्य वन संरक्षक अनुश्रवण एवं कार्ययोजना विष्णु सिंह को इसी पद पर स्थाई तैनाती दे दी गई. अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक परियोजना अंजनी कुमार आचार्य को प्रबंध निदेशक वन निगम, विभागाध्यक्ष के कार्यालय से संबद्ध ए. वेमुरी को अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक ऑडिट एवं नान प्लान लखनऊ बनाया गया. अलीगढ़ की वन संरक्षक अदिति शर्मा को नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान, लखनऊ की निदेशक और यहां के निदेशक विष्णु कांत मिश्रा को आगरा का वन संरक्षक बनाया गया. एटा के प्रभागीय वनाधिकारी सौरीश सहाय को प्रभागीय वनाधिकारी, उत्तर खीरी की जिम्मेदारी दी गई. नजीबाबाद के वन संरक्षक डॉ. मनोज कुमार शुक्ला को गोरखपुर जू का निदेशक बनाया गया. 

07:38 AM
उमेश पाल हत्याकांड: केस डायरी में उमर और अली का भी नाम 
उमेश पाल हत्याकांड में अहम जानकारी सामने आई है. इस मामले में अतीक अहमद के दोनों बेटों उमर और अली की संलिप्तता के सबूत पुलिस को मिले हैं. विवेचना के दौरान प्रकाश में आने पर दोनों के नाम केस डायरी में शामिल कर लिए गए.
07:28 AM

जीवा हत्याकांड की CBI जांच कराने की जनहित याचिका पर सुनवाई आज
जीवा हत्याकांड की सीबीआई जांच कराने की जनहित याचिका पर आज इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई होगी. न्यायमूर्ति देवेंद्र कुमार उपाध्याय और न्यायमूर्ति जसवीर सिंह की खंडपीठ के सामने याचिका सूचीबद्ध है. स्थानीय अधिवक्ता मोती लाल यादव ने याचिका दायर की है. 

07:15 AM

देखें सुबह की 20 बड़ी खबरें

07:02 AM

2024 में मकर संक्रांति के बाद राम मंदिर का उद्घाटन संभव

06:47 AM

प्रतापगढ़ और देवरिया को सरकार की सौगात, हाई-वे से लेकर शहरों की सड़कों का हुआ विकास

06:37 AM

15 साल पुराने मामले में बढ़ सकती हैं मुख्तार की मुश्किलें

06:27 AM

फिरोजाबाद में पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ 
यूपी के फिरोजाबाद जिले में आज रात पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान बदमाश के पैर में गोली लग गई, जिससे वह घायल हो गया. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक बाइक और देशी तमंचा कारतूस बरामद किया. आनन फानन में पुलिस ने घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. 

Trending news