अमित त्रिपाठी/महाराजगंज: कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के लिए सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर पूरे प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है. महराजगंज में भी वैक्सीनेशन सेंटरों पर 18 साल से ऊपर के लोग अपना टीकाकरण करा रहे हैं. वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो अफवाहों और जागरूकता के अभाव में टीकाकरण कराने में लापरवाही बरत रहे हैं. ऐसे ही लोगों को प्रोत्साहित और जागरूक करने के लिए उद्देश्य से नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष मोहम्मद कलीम खान ने एक नई पहल की है. वे वैक्सीनेशन सेंटर पर टीकाकरण कराने वाले व्यक्तियों को गिफ्ट दे रहे हैं और टीका लगवाने के प्रति जागरूक कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानते हैं एरोप्लेन में ज्यादातर स्टाफ फीमेल ही क्यों होता है? ग्लैमर नहीं, बल्कि और भी हैं बड़ी वजहें


युवाओ में दिखा खासा उत्साह
इस अनोखी पहल का जहां लोग स्वागत कर रहे हैं, वही वैक्सीनेशन सेंटरों पर वैक्सीन लगवाने आए लोग भी उपहार पाकर खासा उत्साहित हैं. युवाओं का कहना है कि अभी भी ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता की कमी है. वैक्सीन लगवाना पूरी तरह सुरक्षित है. ऐसे में अफवाहों को दरकिनार करते हुए सभी लोग कोरोना का टीका लगवाएं और अपने नगर, गांव को इस महामारी से सुरक्षित बनाएं.


जहर एक्सपायर होने पर कम असरदार होता है या और ज्यादा जहरीला? यहां मिलेगा जवाब


अनोखी पहल से लोग होंगे प्रोत्साहित
वैक्सीनेशन जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत करने वाले नगर पालिका अध्यक्ष मोहम्मद कलीम खान उर्फ गुड्डू खान ने कहा कि इस जानलेवा महामारी से बचाव के लिए सरकार बड़े पैमाने पर कोरोना टीकाकरण करा रही है. लेकिन अभी भी कुछ लोग अफवाहों के बीच जागरूकता की कमी से टीकाकरण कराने में हीलाहवाली कर रहे हैं. ऐसे लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग टीकाकरण करा कर अपने व अपने परिवार को सुरक्षित कर सकें.


WATCH LIVE TV