जेल के अंदर अंडरगार्मेंट में फोन छुपाकर रखती थी होमगार्ड, कैदियों के परिजनों से लेती थी मोटी रकम
Advertisement

जेल के अंदर अंडरगार्मेंट में फोन छुपाकर रखती थी होमगार्ड, कैदियों के परिजनों से लेती थी मोटी रकम

पुलिस ने बताया कि जेल में 2G और 3G के जैमर लगे हैं. इसमें 4G सिम पर रोक नहीं लगी. ऐसे में अगर 4G के इस्तेमाल से कॉल की जा सकती है. अब जैमर्स को 4G कराने की तैयारी शुरू हो गई है

जेल के अंदर अंडरगार्मेंट में फोन छुपाकर रखती थी होमगार्ड, कैदियों के परिजनों से लेती थी मोटी रकम

ग्रेटर नोएडा: दिल्ली से सटे नोएडा की जिला जेल लुक्सर में कैदियों को अपने घरवालों और जान-पहचान के लोगों से रोजाना ही बात कर रहे हैं. यह सुविधा जेल प्रशासन नहीं दे रहा, बल्कि यहां के कर्मचारी अपने फोन और व्हॉट्सएप से चोरी-छुपे कैदियों की मदद कर रहे है. इस बात का खुलासा बीते शुक्रवार ही हुआ, जब जेल के महिला बैरक में एक महिला होमगार्ड के पास से मोबाइल और और चार्जर मिला.

ये भी पढ़ें: शादी के लिए लड़की का हाईवोल्टेज ड्रामा, मामा के साथ रहने के लिए बुला ली पुलिस

 

5 मिनट के 100, 10 मिनट के 200 रुपये वसूलती थी होमगार्ड
मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से पता लगा है कि महिला हमगार्ड ने यह फोन अपने कपड़ों में छुपाया हुआ था. फोन की जांच हुई तो पता लगा कि इससे करीब 7 नंबरों पर व्हॉट्सएप कॉलिंग की गई है. जांच में ये भी खुलासा हुआ है कि ये महिला गार्ड कैदियों को घरवालों 5 मिनट बात कराती थी और उनसे 100 रुपये वसूल करती थी. आरोपी पाए जाने पर जेल प्रशासन ने महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें:  कोरोना हुआ भयावह! 12787 नए केस, 48 की मौत, लखनऊ में स्थिति चिंताजनक

 

अडरगार्मेंट से मिला चार्जर और फोन
जेल अधीक्षक ने मिडिया को बताया था कि उन्हें कई दिन से शिकायत मिल रही थी कि जेल के अंदर किसी न किसी तरीके से मोबाइल का इस्तेमाल किया दा रहा है. इसके बाद जांच-पड़ताल शुरू की गई और बंदियों और कैदियों की तलाशी ली गई. हालांकि, उस समय पुलिस को कुछ नहीं मिला. इसके बाद जब महिला होमगार्ड की तलाशी ली गई तो उसकी अंडरमार्मेंट से मोबाइल फोन और उसका चार्जर मिला. 

ये भी देखें: पंचायत चुनाव से नाम वापस लेने के लिए मिली धमकी, 'जिंदा रहोगा तब तो लड़ोगे चुनाव'

आरोपी होमगार्ड के खिलाफ दर्ज हुआ केस
आरोपी महिला होमगार्ड साधना ने पुलिस को बताया कि मोबाइल उसका नहीं, बल्कि किसी और होमगार्ड का है. इसके बाद साधना के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया. 

ये भी देखें: इंसानों से भी अच्छा Volleyball खेलता है ये डॉगी, आपको भी देख कर आ जाएगा मजा

प्रेग्नेंट है आरोपी होमगार्ड
बताया जा रहा है कि जो मोबाइल पुलिस ने जब्त किया है, उसके अंदर सिम नहीं था. पुलिस ने आशंका जताई है कि शायग आरोपी होमगार्ड ने सिम निगल लिया है. यह जानकारी भी मिली है कि होमगार्ड प्रेग्नेंट हैं. अब उसकी जांच कराई जाएगी. जांच और पूछताछ के दौरान उसकी तबीयत खराब हो गई, जिस वजह से उसे चक्कर आ गए और उससे ज्यादा पूछताछ नहीं हो पाई. 

ये भी देखें: खबरें Superfast: मिनटों में जान लें आपके शहर की सभी बड़ी खबरें

4G किए जा रहे हैं जैमर
पुलिस ने बताया कि जेल में 2G और 3G के जैमर लगे हैं. इसमें 4G सिम पर रोक नहीं लगी. ऐसे में अगर 4G के इस्तेमाल से कॉल की जा सकती है. अब जैमर्स को 4G कराने की तैयारी शुरू हो गई है, ताकि अब किसी भी तरीके से फोन या मैसेज न किया जा सके. 

WATCH LIVE TV

Trending news