शादी के लिए लड़की का हाईवोल्टेज ड्रामा, मामा के साथ रहने के लिए बुला ली पुलिस

बीते बुधवार लड़की को खबर मिली कि उसके पिता किसी और लड़के के साथ उसका रिश्ता तय कर रहे हैं. इसके बाद उसने अपने घरवालों से साफ कह दिया कि वह शादी अपने रिश्ते के मामा से ही करेगी और किसी से नहीं.

शादी के लिए लड़की का हाईवोल्टेज ड्रामा, मामा के साथ रहने के लिए बुला ली पुलिस

अलीगढ़: यूपी के अलीगढ़ से अजब तरह की लव स्टोरी देखने को मिल रही है. यहां पर एक नाबालिग लड़की अपने मामा से शादी करना चाहती है और इसी जिद पर लगातार अड़ी हुई है. लड़की के घरवाले भी इस बात से हैरान हैं और उसे समझा-समझाकर हार मान चुके हैं. अब घरवाले उसका रिश्ता कहीं और करना चाहते हैं. लेकिन जब छात्रा को परिजनों का यह प्लान पता चला तो उसने घरवालों से जान का खतरा बता कर पुलिस बुलवा ली. 

ये भी पढ़ें: मेरठ का अग्निकांड: धधकती आग में जलते लोग, कोई घुसा गोबर में तो कोई नहा रहा था रेत-मिट्टी से

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची
लड़की ने पुलिस को बताया कि उसकी मर्जी के बिना ही घरवालों ने उसकी शादी तय कर दी है. अब उसे डर लग रहा है कि कहीं उसे जान से न मार दिया जाए. सूचना मिलने पर जब पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति समझी तो लड़की को ही समझाने की कोशिश की. लेकिन वह जिद छोड़ने को तैयार नहीं हुई. इसलिए अब पुलिस ने उसे चाइल्ड केयर सेंटर में रखा है. कार्रवाई पूरी कर लड़की को कोर्ट में पेश किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: मेरठ का अग्निकांड: धधकती आग में जलते लोग, कोई घुसा गोबर में तो कोई नहा रहा था रेत-मिट्टी से

घरवालों ने प्रेमी से मिलने पर लगा दी रोक
मामला पालीमुकीमपुर थाना इलाके का है. यहां की एक लड़की 3 साल से अपने रिश्ते के मामा से प्यार करती है. लड़की के पिता दिल्ली में चाट का ठेला लगाकर घर चलाते हैं. लड़की का बॉयफ्रेंड उसकी चाची के परिवार का सदस्य है. जब घरवालों को इस चीज का पता चला तो उन्होंने लड़की को अपने प्रेमी से मिलने से मना कर दिया. 

ये भी पढ़ें: मास्क के लिए कटा चालान तो बिजली कर्मियों ने कर दी कोतवाली और दारोगा के घर की बत्ती गुल

किसी और से शादी की बात से नाराज है लड़की
अब बीते बुधवार लड़की को खबर मिली कि उसके पिता किसी और लड़के के साथ उसका रिश्ता तय कर रहे हैं. इसके बाद उसने अपने घरवालों से साफ कह दिया कि वह शादी अपने रिश्ते के मामा से ही करेगी और किसी से नहीं. लड़की की इस बात से परेशान घरवालों ने पूरे गांव के साथ मिलकर उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुई. 

ये भी पढ़ें: Health Tips: पुदीने की सिर्फ 2 पत्तियां सेहत के लिए हैं रामबाण, बस ऐसे करें इस्तेमाल

घर छोड़कर जाना चाहती है लड़की
लोगों के लगातार समझाने की वजह से वह परेशान हो गई और पुलिस को फोन लगा दिया. उसने पुलिस को बताया कि उसके परिवार वाले उसे मार देंगे. यह बात सुनकर पुलिस की टीम तुरंत वहां पहुंची. हालांकि जब पुलिस को पूरे मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने भी लड़की को समझाने की कोशिश की. लेकिन लड़की ने साफ कह दिया कि वह अब घर में नहीं रह सकती, घर छोड़ कर जाना चाहती है. पुलिस भी जब समझ गई कि इस लड़की को नहीं समझाया जा सकता, तो वह उसे दादों थाने ले गई.

ये भी पढ़ें: Coronavirus के आ गए नए लक्षण, पेट दर्द के लिए भी लें डॉक्टर्स से सलाह

लड़की को चाइल्ड केयर में रखा गया
दादों थानाध्यक्ष ने जानकारी दी है कि लड़की नाबालिग (करीब 16 साल की) है और अपने रिश्ते के मामा से प्यार करती है. उसका कहना है कि वह 18 साल की हो चुकी है और जिससे मर्जी शादी कर सकती है. हालांकि, उसके परिजनों ने उसके लिए रिश्ता ढूंढना शुरू कर दिया है. लड़की का कहना है कि उसे अपने घरवालों से जान का खतरा है. इसिलए पुलिस ने उसे अलीगढ़ चाइल्ड केयर को सौंप दिया गया है. कार्रवाई कर अलीगढ़ कोर्ट में लड़की को पेश किया जाएगा. 

WATCH LIVE TV