Pathan Movie Controversy: पठान की रिलीज पर आगरा से बनारस तक सड़क पर घमसान, हिंदू संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1544023

Pathan Movie Controversy: पठान की रिलीज पर आगरा से बनारस तक सड़क पर घमसान, हिंदू संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन

Pathan Movie Controversy: शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्‍म 'पठान' बुधवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई. एक तरफ लोग फिल्म की तारीफ कर रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ हिंदू सगंठन लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 

 

Pathan Movie

Pathan Movie Controversy: शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्‍म 'पठान' (Pathan Film) बुधवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई. एक तरफ जहां लोग इस फिल्म की प्रशंसा कर रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ कई हिंदू संगठन इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं. वाराणसी में भी फिल्म को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ, जिसके बाद सिनेमाघरों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. वाराणसी के सिनेमाघरों के बाहर पुलिसकर्मी तैनात दिखे. 

मुरादाबाद में प्रशासन अलर्ट 
मुरादाबाद मे पठान को लेकर सिनेमाहॉल और प्रशासन अलर्ट मोड में है. हालांकि, दर्शकों में इस फिल्म को लेकर काफी उत्साह है. जिले के वेव सिनेमा हॉल के बाहर सिक्योरिटी टीम के साथ पुलिस टीम भी मौजूद है. जिले में 14 स्क्रीन पर दिखाई जा रही है. 'पठान' देखकर आये लोगों ने फिल्म की तारीफ की. समर्थकों ने फिल्म देखने के बाद जमकर डांस कर खुशी जताई. वेव मॉल के मैनेजर के अनुसार, सुरक्षा पूरी तरह से मुस्तैद है. अगले पांच दिनों के टिकट बुक हो चुके हैं. मैनेजर ने पठान से अच्छी कमाई का अंदेशा जताया है. 

यह भी पढ़ें- पूर्व विधायक समेत तीन पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज, फर्जी पावर ऑफ अटार्नी का आरोप

आगरा में एसीपी ने आधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश
वहीं, प्रदेश भर में फिल्म को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के चलते आगरा पुलिस सतर्क है. एसीपी सदर अर्चना सिंह ने रकाबगंज, ताजगंज और सदर पुलिस को दिशा-निर्देश दिए. एसीपी ने पठान के शो चलने के दौरान सिनेमाघरों और मॉल में पुलिस बल तैनात रहने के आदेश दिया. दरअसल, हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पठान मूवी रिलीज होने को लेकर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी थी. वहीं, टॉकीज में प्रदर्शन के दौरान पोस्टर फाड़ने वाले हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं के खिलाफ रकाबगंज पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. वीडियो के आधार पर थाना रकाबगंज पुलिस हिंदूवादी संगठनों के खिलाफ कार्यवाही कर रही है. वहीं, आज फिल्म रिलीज के मौके पर कई प्रदर्शनकारी विरोध करने मेहर टॉकीज भी पहुंचे हैं. 

बिजनौर में 30 जनवरी तक शो हुए बुक
बिजनौर जिले के SRS मॉल सहित सभी सिनेमाघरों के हाउस फुल हो चुके हैं. फ़िल्म को लेकर दर्शकों मे भारी उत्साह देखने को मिला. फिल्म की सफलता को लेकर सिनेमाघर के कर्मचारियों मे भी खुशी नजर आई. मैनेजर ऋतिक के मुताबिक, आगामी 30 जनवरी तक के शो बुक हो चुके हैं. नजीबाबाद में पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने सुरक्षा के मद्देनजर सिनेमा घर का जायजा लिया. 

यह भी पढ़ें- आशीष मिश्रा को सुप्रीम कोर्ट से जमानत, लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचलने का केस

अयोध्या में भी पुलिस प्रशासन अलर्ट 
फिल्म में भगवा रंग के अपमान का आरोप लगाते हुए अयोध्या में तमाम जगह पर प्रदर्शन हुए. कई संगठनों ने इसको रिलीज ना करने की चेतावनी दी थी. हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास ने भी थिएटर में फिल्म ना लगाने की चेतावनी दी थी. विरोध प्रदर्शन के बीच मूवी अयोध्या के सिनेमाघरों में लगी. सुबह 9:00 बजे के शो से इसकी शुरुआत हुई, पहला शो ही हाउसफुल रहा. मैनेजर की माने तो आगामी दो दिन तक सभी शो हाउसफुल हैं. हालांकि, कई जगहों पर पहला शो पुलिस के साए में चलाया गया. 

जालौन में बॉयकॉट पठान के लगे पोस्टर 
जालौन में हिंदू संगठनों ने पठान मूवी का विरोध किया. उरई के सरदार बल्लभ भाई पटेल चौराहे पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने विरोध प्रदर्शन के दौरान जमकर नारेबाजी की. हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने बॉयकॉट पठान के पोस्टर लेकर विरोध जताया.

यह भी पढ़ें- बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री को पुलिस से क्लीनचिट, 6 घंटे के वीडियो फुटेज खंगाले

ऋषिकेश में भी विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने किया विरोध प्रदर्शन
ऋषिकेश में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और भैरव सेना ने संयुक्त रूप से सिनेमा घर के बाहर प्रदर्शन कर अपना विरोध प्रकट किया और जमकर नारेबाजी की. इस दौरान सिनेमाघर के मालिक के साथ हिंदू संगठनों ने बातचीत कर अपना विरोध प्रकट किया. साथ ही फिल्म को ना दिखाने की अपील की. फिल्म को लगाए रखने को लेकर नगर कोतवाल को ज्ञापन भी दिया गया. ऋषिकेश देहरादून मार्ग पर स्थित रामा पैलेस के बाहर सिनेमा घर में पठान लगाई गई है. विश्व हिंदू परिषद के अजय सिंह भगवा ने कहा कि ऋषिकेश तीर्थ नगरी है. यहां इस प्रकार की फिल्म लगाकर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाए जाने का कार्य किया गया है. इसे हिंदू समाज बर्दाश्त नहीं करेगा. आज पूरे देश में हिंदू विरोधी एक मुहिम चलाई जा रही है, जिसे हिंदू समाज बर्दाश्त नहीं करेगा. इसके लिए जन जागरण अभियान भी चलाया जाएगा. 

यह भी देखें- पठान की रिलीज के विरोध में हिन्दू संगठन सड़क पर उतरे

Trending news