बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री को पुलिस से मिली क्लीनचिट, 6 घंटे के वीडियो फुटेज खंगालने के बाद फैसला
Advertisement

बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री को पुलिस से मिली क्लीनचिट, 6 घंटे के वीडियो फुटेज खंगालने के बाद फैसला

Bageshwar Dham : बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री को महाराष्ट्र पुलिस ने अंधविश्वास और जादू टोना फैलाने के आरोपों में क्लीनचिट दे दी है. अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति की शिकायत के बाद नागपुर पुलिस ने इसकी जांच शुरू की थी.

Bagheswar Dham Dhirendra Shastri

Bageshwar Dham : बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री को महाराष्ट्र पुलिस ने अंधविश्वास और जादू टोना फैलाने के आरोपों में क्लीनचिट दे दी है. अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति की शिकायत के बाद नागपुर पुलिस ने इसकी जांच शुरू की थी. इन आरोपों की गहन जांच पुलिस की ओर से की गई.पुलिस ने धीरेंद्र कृष्ण महाराज के समारोह के 6 घंटे से अधिक के वीडियो फुटेज को खंगाला. दरअसल, अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने शिकायत की थी कि धीरेंद्र शास्त्री कोई अंधविश्वास फैला रहे हैं और उनका कृत्य सही नहीं है. जादू-टोना विरोधी अधिनियम के तहत ये संज्ञेय अपराध माना जाता है.

हालांकि इस मामले में नागपुर पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने जानकारी दी है कि पुलिस कोई भी संज्ञेय केस दर्ज नहीं करेगी. अमितेश कुमार ने कहा कि अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के संस्थापक संयोजक श्याम मानव को इसकी औपचारिक जानकारी दी जाएगी.नागपुर पुलिस ने 7 और 8 जनवरी को आयोजित दिव्य दरबार के 6 घंटे से ज्यादा के वीडियो फुटेज को देखा है. लिस कमिश्नर ने यह भी कहा कि धीरेंद्र कृष्ण महाराज के मामले में समिति कानूनी अधिकारों का इस्तेमाल करने के लिए स्वतंत्र हैं. वो कोर्ट में अपील कर सकते हैं.

गौरतलब है कि अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने बाबा के चमत्कार के दावों पर सवाल उठाए हैं. समिति ने बाबा से महाराष्ट्र आकर उनके लोगों के बीच अपने चमत्कार सिद्ध करने को कहा है. हालांकि बाबा बागेश्वर उन्हें रायपुर आने की चुनौती दी है. 

इस बीच बागेश्वर धाम को बाबा रामदेव, कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर जैसी कई बड़ी हस्तियों का समर्थन मिला है. वहीं शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने बागेश्वर बाबा के चमत्कारों को लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होंने चुनौती के लिहाज से कहा कि उनमें इतनी ही चमत्कारिक शक्ति है तो वो जोशीमठ में दरारों को रोक दें. संकट को दूर कर दें तो उन्हें वो मान्यता दे देंगे. विहिप वीएचपी केंद्रीय उपाध्यक्ष और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महामंत्री चंपत राय ने बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री पर कहा कि ये धर्म-श्रद्धा का विषय है. 

 

VIDEO : मौलाना ने बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री को दिया खुला चैलेंज

Trending news