Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1995898
photoDetails0hindi

भूलकर भी घर से न हटाएं ये चीजें, वरना हो जाएंगे कंगाल, जानें वास्तु टिप्स

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की कुछ ऐसी जगह होती है, जिसे कभी खाली नहीं छोड़नी चाहिए. मान्यता है कि उन जगहों को खाली रखने से माता  लक्ष्मी रूष्ट जाती है. चलिए फिर आज आपको बताते हैं कि वह क्या चीजें है जिन्हें घर में ना रखने से माता लक्ष्मी आपसे रूठ जाती है और आपके घर में दरिद्रता आती है आप कंगाल हो जाते हैं.

घर या ऑफिस

1/7
घर या ऑफिस

हिंदू धर्म में शास्त्रों को बहुत महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है. मान्यता है कि घर या ऑफिस का निर्माण वास्तु शास्त्र के अनुसार नहीं किया गया तो वहां नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. वास्तु के अनुसार किया गया कार्य सफल होता है.

 

पर्स

2/7
पर्स

वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी अपने पर्स या तिजोरी को खाली नहीं रखना चाहिए. भले 1 रुपया ही रखें लेकिन रखना चाहिए. तिजोरी में लाल कपड़े में कौड़ी, गोमती चक्र, शंख रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है.

 

पूजाघर

3/7
पूजाघर

वास्तु शास्त्र में पूजा करने के बाद पानी के पात्र को खाली करके रखना अशुभ माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि पूजाघर में भगवान का वाश होता है. ऐसे में अगर आप पात्र खाली रखते हैं, तो भगवान प्यासे रह जाते हैं और हमारे जीवन में नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

बाथरूम

4/7
बाथरूम

वास्तु शास्त्र की माने तो बाथरूम और किचन में खाली जल पात्र रखना गलत है. इससे न केवल घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है. बल्कि कामों में बाधाएं बनी रहती है.

भंडार

5/7
भंडार

भंडार और रसोई घर में माता अन्नापूर्णा का वाश होता है. रसोई में भंडार गृह बनाएं और वहां अन्न अवश्य रखें.

वास्तु टिप्स

6/7
वास्तु टिप्स

जीवन में सभी लोगों को वास्तु टिप्स अपनाना चाहिए. इससे हमारे जीवन सुखमय आंनद के साथ बीतता है. घर में सुख, समृद्धि, धन, धान्य की कमी नहीं होती है. 

disclaimer:

7/7
disclaimer:

यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UP/UK इसकी पुष्टि नहीं करता है.