Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2369991
photoDetails0hindi

Homemade Hair Mask: आपके चिपचिपे, रूखे और फ्रिजी बालों पर ये 3 हेयर मास्क करेंगे जादू, डालेंगे जान

Monsoon Hair Care Tips: बारिश के मौसम में क्या आपके भी बाल रूखे और फ्रिजी हो जाते हैं और ये समस्या खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही, तो घबराने की कोई बात नहीं क्यों कि आपको एक अलग तरह के हेयर मास्क की जरूरत है.

धूप निकलने फिर पसीने

1/9
धूप निकलने फिर पसीने

बार-बार बारिश और फिर उसके बाद धूप निकलने फिर पसीने से बालों को काभी नुकसान पहुंचता है. अगर स्कैल्प काफी जल्दी ऑयली हो जाता है तो ऐसे लोग तो अपने बालों को लेकर और भी ज्यादा परेशान हो जाते हैं.   

दिक्कत को खत्म करने के लिए

2/9
दिक्कत को खत्म करने के लिए

आइए इस दिक्कत को खत्म करने के लिए हम 3 हेयर मास्क के बारे में जानते हैं जोकि बड़ी ही आसानी से घर पर ही बनाए जा सकते हैं.  

अंडे का हेयर मास्क

3/9
अंडे का हेयर मास्क

बारिश में बालों को फ्रिजी होने से बचाने और मुलायम रखने के लिए अंडे का हेयर मास्क कारगर होगा. यह बालों को मजबूती भी देगा. बालों की लंबाई के हिसाब से एक या फिर दो अंडे ले लें.   

दो से तीन चम्मच दही

4/9
दो से तीन चम्मच दही

अंडों के पीले भाग को हटाकर इसमें दो चम्मच नारियल का तेल डालें. दो से तीन चम्मच दही मिलाएं, अच्छी तरह से इसे फेंटकर पेस्ट बनाए और बालों पर हफ्ते में एक बार लगाएं.   

केले के हेयर मास्क

5/9
केले के हेयर मास्क

मानसून में बालों के रूखे और बेजान होने से परेशान है तो आपको केले का हेयर मास्क लगाना चाहिए. इसके लिए दो पके हुए केले लें और टुकड़ों में काटें फिर मैश करें.

चम्मच कोकोनट ऑयल

6/9
चम्मच कोकोनट ऑयल

मैश केले में एक चम्मच कोकोनट ऑयल डालें. ऑलिव ऑयल मिलाएं. दो चम्मच शहद मिलाएं. अब इस हेयर मास्क को अपने बालों पर अप्लाई करें. 30 मिनट बाद धो लें.  

बालों को मुलायम बनाना है

7/9
बालों को मुलायम बनाना है

विटामिन ई और सी वाले एलोवेरा का इस्तेमाल करें. प्योर एलोवेरा जेल ले और इसमें अपना कोई फेवरेट कंडीशनर मिलाएं फिर इसे बालों पर अप्लाई कर लें. इससे आपके बालों की डीप कंडीशनिंग होगी.   

बालों को मुलायम बनाना है

8/9
बालों को मुलायम बनाना है

अगर बालों को मुलायम बनाना है तो एलोवेरा जेल में शहद व जैतून का तेल मिक्स कर लें और इस तरह एक हेयर मास्क तैयार हो जाएगा. इसे बालों पर अप्लाई करें.

डिस्क्लेमर

9/9
डिस्क्लेमर

अस्वीकरण: यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. zeeupuk इस जानकारी के लिए सलाह या ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.