Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2263017
photoDetails0hindi

Love at first sight: इन दो ग्रहों की वजह से होता है पहली नजर का प्यार, फौरन हो जाते हैं लट्टू

Love at first sight:  कुछ राशियों की कुंडली में ऐसे ग्रह होते हैं जिसके कारण जातक बहुत भावुक होता है. ऐसे जातक जल्दी ही प्यार में पड़ जाते हैं.

 

पहली नजर का प्यार

1/11
पहली नजर का प्यार

आपने पढ़ा और सुना भी होगा की किसी को पहली नजर में प्यार हो  गया. पहली नजर का प्यार एक तीर की तरह होता है जो आंखों के रास्ते दिल में उतर जाता है.

 

ग्रह नक्षत्रों का बड़ा रोल

2/11
 ग्रह नक्षत्रों का बड़ा रोल

क्या आपको पता है कि पहली नजर के प्यार पर हमारे ग्रह नक्षत्रों का बड़ा रोल होता है. कहने का मतलब है कि किस राशि में कौन सा ग्रह है ये डिसाइड करता है आपके अंदर पहले प्यार का जज्बा है या नहीं.

 

इन राशियों को होता है प्यार

3/11
इन राशियों को होता है प्यार

अगर नहीं जानते तो हम आपको बताएंगे की कौन से ग्रह होते हैं जो हमारे अंदर लव एट फर्स्ट साइड डिसाइड करते हैं.  कुछ राशियां ऐसी होती है जो जल्दी ही प्यार में डूब जाते हैं. आइए जानते हैं दो ग्रहों के बारे में

 

बुध ग्रह और शुक्र ग्रह

4/11
 बुध ग्रह और शुक्र ग्रह

ज्योतिष के मुताबिक इस तरह के आकर्षण में बुध ग्रह और शुक्र ग्रह का बड़ा योगदान होता है. इन दो ग्रहों की वजह से ही लोग पहली नजर के प्यार में पूरी तरह डूब जाते हैं..

 

ग्रहों के राजकुमार

5/11
ग्रहों के राजकुमार

बुध ग्रहों के राजकुमार कहे जाते हैं, जो युवा हैं इसलिए ज्यादातर टीनएजर्स इश्क में पड़ते हैं.  बात करें कि शुक्र ग्रह आकर्षण के स्वामी हैं, जिसकी वजह से दो लोगों के बीच आकर्षण बढ़ता है.

 

चार राशियां

6/11
चार राशियां

 ज्योतिष शास्त्र में ऐसी चार खास राशियां के बारे में बताया गया है जो पहली नजर में अपना दिल दे बैठते हैं.आइए जानते हैं.

 

वृषभ राशि

7/11
 वृषभ राशि

वृषभ राशि के स्वामी शुक्र ग्रह हैं, जो प्रेम के कारक ग्रह भी हैं.  इसलिए इस राशि के अधितकर लोग पहली नजर में ही अपना दिल दे बैठते हैं.  ज्योतिष के मुताबिक ये जातक दिल के मामले में सब्र नहीं कर पाते और एक तरफा प्यार कर बैठते हैं. इस राशि के लोग व्यवहार में काफी स्थिर और संतुलित रहते हैं.

 

मिथुन राशि

8/11
मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातक प्यार के मामले में बहुत नाजुक होते हैं. मिथुन  के स्वामी बुध ग्रह हैं, इसलिए इस राशि के लोगों का कोई मुकाबला नहीं है. ये इमोश्नली मजबूत होते हैं पर प्यार की बात आए तो ये नरम पड़ जाते हैं. मिथुन के लिए प्यार केवल अनुभव नहीं होता बल्कि एक जिंदगी होती है.

 

कन्या राशि

9/11
कन्या राशि

ज्योतिष के मुताबिक कन्या राशि वाले ऐसे जातक होते हैं तो फौरन ही किसी पर लट्टू हो जाते हैं. कन्या राशि के स्वामी भी बुध ग्रह ही हैं, इसलिए कन्या राशि वाले प्यार के मामले में सबसे आगे रहते हैं. ये पहली नजर के प्यार में खोए रहते हैं. किसी भी तरह का रिलेशनशिप इनके लिए काफी मायने रखता है.

 

तुला राशि

10/11
तुला राशि

तुला राशि के जातक का स्वभाव बहुत इमोश्नल वाला होता है. ये लोग आसानी से भावुक हो जाते हैं. तुला राशि के स्वामी शुक्र ग्रह हैं इसलिए तुला राशि वाले खुलकर जीना पसंद करते हैं. ये जातक एकतरफा प्यार में पड़ जाते हैं.

 

Disclaimer

11/11
Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.