यूपी लोकसेवा आयोग के चेयरमैन के आवास का घेराव, RO ARO परीक्षा रद्द करने की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2120323

यूपी लोकसेवा आयोग के चेयरमैन के आवास का घेराव, RO ARO परीक्षा रद्द करने की मांग

UP RO ARO Paper Leak Case: अभ्यर्थियों द्वारा आयोग के चेयरमैन के आवास का घेराव और विरोध प्रदर्शन की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से प्रदर्शनकारी छात्रों को समझा बुझाकर शांत कराया. 

UP RO ARO Paper Leak Case

मो.गुफरान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग 2023 की आरओ एआरओ प्री परीक्षा पेपर लीक मामला तूल पकड़ने लगा है. प्रयागराज में अभ्यर्थी लगातार पेपर लीक मामले में आंदोलनरत हैं. मंगलवार की शाम को आयोग के चेयरमैन संजय श्रीनेत के आवास के बाहर प्रतियोगी छात्रों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी आयोग के चेयरमैन के आवास के बाहर इकट्ठा होकर परीक्षा रद्द करने की मांग पर अड़े रहे. 

अभ्यर्थियों द्वारा आयोग के चेयरमैन के आवास का घेराव और विरोध प्रदर्शन की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से प्रदर्शनकारी छात्रों को समझा बुझाकर शांत कराया. 

प्रतियोगी अभ्यर्थियों का कहना है कि बीते दिनों आरओ एआरओ की परीक्षा का पेपर लीक हुआ है. परीक्षा की तैयारी में जुटे अभ्यर्थियों के साथ अन्याय हुआ है. पूरी परीक्षा को रद्द कर देना चाहिए. इसके बाद नए सिरे से परीक्षा कराई जाए. इसके साथ ही जो लोग भी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले हैं, उनको चिन्हित कर कार्रवाई की जाए.

11 फरवरी को हुई थी परीक्षा
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 11 फरवरी, 2024 को राज्य में आरओ, एआरओ पदों पर भर्ती के लिए यूपीपीएससी आरओ एआरओ परीक्षा आयोजित की गई थी. भर्ती परीक्षा का आयोजन बड़े स्तर पर किया गया था. सरकारी नौकरी के इच्छुक लाखों युवाओं ने इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया था. कई जिलों में कुछ परिक्षार्थियों ने सुबह की पहली पाली में परीक्षा से पहले पेपर का सील टूटा होने की बात कहकर जमकर बवाल काटा था. बाराबंकी,गाजीपुर, कानपुर, फैजाबाद समेत कई जिलों में अभ्यर्थियों द्वारा पेपर लीक का दावा किया गया. इस भर्ती परीक्षा को लेकर भाजपा सरकार पर कई राजनीतिक दलों ने निशाना साधा. 

Virat-Anushka Son: दूसरी बार पेरेंट्स बने विराट कोहली-अनुष्का शर्मा, एक्ट्रेस ने दिया बेटे को जन्म, रखा यूनीक नाम

 

Trending news