घर के अंदर रखें बस ये 6 चीजें, हो जाएगी धन की बरसात

अगर आपके काम नहीं बन रहे हैं या काम में बाधा आ रही है तो आप जल्द से जल्द अपने घर में इन चीजों को रख लें. शुभ काम होने हो जाएंगे शुरू

घर के अंदर रखें बस ये 6 चीजें, हो जाएगी धन की बरसात

नई दिल्ली: अगर किसी की लाइफ में टेंशन ही टेंशन रहती है या उसके काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं तो उन्हें किसी ज्योतिषाचार्य के बताए गए उपायों को करना चाहिए. इससे लाइफ की सारी टेंशन दूर हो जाएगी. ज्योतिष में कई ऐसे उपाय और ऐसी बातें बताई गईं हैं, जिनको ध्यान में रखने से घर में धन संबंधित समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है.  

UPSC ESE Main: 347 पदों के लिए upsc.gov.in पर Application फॉर्म जारी, ऐसे करें अप्लाई

घर में तुलसी का पौधा
कानपुर के मशहूर आचार्य लंकेश (दीपक कुमार दीक्षित) का कहना है कि घर में तुलसी का पौधा जरूर लगाना चाहिए. तुलसी का पौधा लगाने से घर में शुभता और आरोग्य बढ़ता है.

मछली की तस्वीर या फोटा
आचार्य का कहना है कि घर के बेडरूम में मछली की तस्वीर या फोटो लगाना चाहिए. ऐसा करने से दंपत्ति का पारिवारिक जीवन सुखमय बीतेगा.

शिवजी की पूजा
घर की सुख शांति के लिए घर में शिव भगवान के पूरे परिवार की मूर्ति या तस्वीर रखें. उनकी पूजा  करें, ऐसा करने से आपके परिवार में एकता बनी रहेगी.

गंगाजल
घर में गंगाजल (gangajal) रखना शुभ माना जाता है. गंगाजल आपके घर में आने वाली कई प्रकार की निगेटिव ऊर्जा को दूर करता है.

शहद
घर में एक बर्तन में शहद अवश्य रखना चाहिए. घर में शहद होना बहुत शुभ माना जाता है. शहद (Honey) एक ऐसा पदार्थ है जिसे घर में रखने से वातावरण शुद्ध होता है. 

चंदन (Sandalwood) 
घर में चंदन (Chandan) रखना भी बहुत शुभ माना गया है. चंदन की सुगंध से सारे वातावरण में पॉजिटिव एनर्जी का संचार होने लगता है. चंदन बहुत ही पवित्र होता है. इसलिए घर में चंदन की लकड़ी रखनी चाहिए.

देश के 9 करोड़ किसानों को PM मोदी ने दी सौगात, कृषि कानूनों पर भी बोले, पढ़ें उनके भाषण की 8 बड़ी बातें

WATCH LIVE TV