स्वामी प्रसाद मौर्य ने अब मुलायम सिंह यादव को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, बोले- नेताजी का किया गया अपमान
Advertisement

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अब मुलायम सिंह यादव को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, बोले- नेताजी का किया गया अपमान

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) को लेकर हैरान करने वाला बयान दिया है.

SWAMI PRASAD MAURYA

Padma Awards 2023: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के MLC स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) इन दिनों चर्चा में हैं. रामचरितमानस पर विवादित बयान (Ramcharitmanas Controversy) देने के बाद उन्होंने एक और बयान दे डाला है. यह बयान सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) को लेकर दिया गया है. दरअसल, गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर नेताजी को पद्म विभूषण (Padma Vibhushan to Mulayam Singh Yadav) देने का ऐलान किया गया है. जिस पर सपा नेता ने हैरान करने वाला बयान दिया है. 

सपा नेता ने ट्वीट कर कही ये बात
सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने मुलायम सिंह यादव को मरणोपरांत पद्म विभूषण दिए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "भारत सरकार ने नेताजी श्री मुलायम सिंह यादव को मरणोपरांत पद्म विभूषण पुरस्कार देकर, नेताजी के व्यक्तित्व, कृतित्व एवं राष्ट्र के प्रति किये गये योगदान का उपहास उड़ाया है. यदि नेताजी को सम्मान देना ही था तो भारत रत्न के सम्मान से सम्मानित करना चाहिए था."

बीजेपी ने दी प्रतिक्रिया 
स्वामी प्रसाद मौर्य के इस बयान पर सांसद एवं भारी उद्योग मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव जी भारत के बहुत ही सम्मानित नेता थे. पद्मभूषण पर मुलायम सिंह यादव के प्रति हृदय से सम्मान करते हुए मैं उनके व्यक्तित्व को अभिनंदन प्रदान करता हूं. प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि स्वामी प्रसाद जी को सद्बुद्धि दें. ताकि उनका लोक परलोक सब बेहतर हो. 

डिंपल यादव ने भी की नेताजी को भारत रत्न देने की मांग
सैफई में मुलायम सिंह यादव की पुत्रवधू व मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव ने नेताजी को भारत रत्न देने की मांग की. डिंपल यादव सैफई में ध्वजारोहण करने के बाद मीडिया से रूबरू हुईं. इस दौरान उन्होंने कहा कि नेताजी को भारत रत्न मिलना चाहिएय नेता जी को इस तरह की उपाधि पहले ही मिल जानी चाहिए थी, लेकिन हमारी मांग है उन्हें भारत रत्न दिया जाए. 

Republic Day 2023: छा गई यूपी की झांकी, रामनगरी अयोध्या की झलक ने मोह लिया सभी का मन

रामचरितमानस पर दिया था विवादित बयान 
बता दें कि पूर्व मंत्री समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि रामचरितमानस के कुछ हिस्सों पर मुझे आपत्ति है. सपा नेता ने कहा, रामचरितमानस में दलितों और महिलाओं का अपमान किया गया है. तुलसीदास की रामायण में कुछ ऐसे अंश हैं, जिन पर हमें आपत्ति है. किसी भी धर्म में किसी को गाली देने का हक नहीं है. तुलसीदास की रामायण में चौपाई है. इसमें वह शूद्रों को अधम जाति का होने का सर्टिफिकेट दे रहे हैं. धर्म के नाम पर विशेष जाति का अपमान किया गया है.

तुलसीदास ने ग्रंथ को अपनी खुशी के लिए लिखा था. करोड़ों लोग इसे नहीं पढ़ते. इस ग्रंथ को बकवास बताते हुए उन्होंने कहा कि सरकार को इस पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए. बता दें कि इससे पहले 11 जनवरी को बिहार के शिक्षामंत्री चंद्रशेखर ने भी रामचरित मानस को नफरत फैलाने वाला हिंदू धर्म ग्रंथ बताया था.

यूपी और उत्तराखंड में खास तरह से मनाई जाती है बसंत पंचमी,इन मंदिरों का विशेष महत्व

WATCH: मोर को आज ही के दिन भारत का राष्ट्रीय पक्षी घोषित किया गया, जानें आज का इतिहास

Trending news