Cricket News: साल 2023 की बेस्ट टी20 टीम का ऐलान, भारत के इन धाकड़ खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह!
Advertisement

Cricket News: साल 2023 की बेस्ट टी20 टीम का ऐलान, भारत के इन धाकड़ खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह!

Star Sports T20 Team Of The Year 2023: स्टार स्पोर्ट्स ने 2023 की बेस्ट टी20 टीम ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया है. इसमें 5 भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है लेकिन भारत इन धाकड़ प्लेयर्स का नाम लिस्ट से गायब है. 

Cricket News: साल 2023 की बेस्ट टी20 टीम का ऐलान, भारत के इन धाकड़ खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह!

Star Sports T20 Team Of The Year 2023: साल 2023 की बेस्ट टी20 टीम का ऐलान स्टार स्पोर्ट्स ने कर दिया है. इससे पहले ब्रॉडकास्टर ने बेस्ट टेस्ट और वनडे  टीम की भी घोषणा की थी. टी20 टीम में भारत के एक दो नहीं बल्कि 5 खिलाड़ियों को जगह मिली है जबकि ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के दो-दो खिलाड़ी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान का एक-एक खिलाड़ी ने स्टार स्पोर्ट्स टी20 टीम ऑफ द ईयर में अपनी जगह बनायी है. 

ये भारतीय खिलाड़ी जगह बनाने में हुए कामयाब
स्टार स्पोर्ट्स की टी20 टीम ऑफ द ईयर में भारत के जिन 5 खिलाड़ियों को जगह मिली है, उनमें यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी का नाम है. इस सभी ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारुप में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. सूर्यकुमार यादव मौजूदा समय में आईसीसी टी20 रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज हैं, जबकि यशस्वी, गिल और रिंकू सिंह ने अपनी बैटिंग से क्रिकेट फैंस का दिल जीता है. 

इसके अलावा पाकिस्तान के इमाद वसीम और तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को जगह मिली है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल, जेसन बेहरनडॉर्फ का नाम है. अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान को भी इस सूची में जगह मिली है. हालांकि इसमें कई दिग्गज खिलाड़ियों का नाम नजर नहीं आया. जिसमें विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा और कुलदीप यादव का नाम शामिल है. इनके अलाा अन्य देशों की बात करें तो मौजूदा टी20 वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड का एक भी खिलाड़ी इसमें नहीं है. जबकि आईपीएल के लिए ऑक्शन में मोटी रकम पर खरीदे गए ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी नहीं हैं. 

साल 2023 की बेस्ट टी20 टीम का चयन फैन वोटिंग के जरिए हुआ है. यानी जिस खिलाड़ी को ज्यादा वोट मिले, उसे टीम में शामिल किया गया. वोटिंग में भारतीय क्रिकेट फैंस ने जमकर वोटिंग की, इसकी बदौलत भारत के 5 खिलाड़ी इस टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए. 

Trending news