Telangana Chunav 2023 Results: तेलंगाना में कांग्रेस ने किया उलटफेर, KCR दोनों सीटों पर पीछे
Advertisement

Telangana Chunav 2023 Results: तेलंगाना में कांग्रेस ने किया उलटफेर, KCR दोनों सीटों पर पीछे

Telangana Vidhansabha Chunav 2023 Results: तेलंगाना में कांग्रेस बड़ा उलटफेर करते हुए दिख रही है. यहां कांग्रेस 60 सीटों से ज्यादा पर बढ़त बनाए हुए है. केसीआर अपनी दोनों सीटों पर पीछे हैं. 

Telangana News

Telangana Chunav 2023 Results: तेलंगाना के रुझानों में कांग्रेस बड़ी बढ़त के साथ उलटफेर करने की ओर बढ़ रही है. 119 विधानसभा सीटों वाले तेलंगाना में कांग्रेस ने 60 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर बढ़त बना ली है. तेलंगाना में दस साल से मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव दोनों सीटों पर पीछे चल रहे हैं.  रुझानों की बात करें कांग्रेस को 66, बीआरएस को 40, भाजपा 6 और अन्य 7  सीटों पर आगे चल रहे हैं. 119 सदस्यों वाली विधानसभा में बहुमत के लिए 60 सीट की जरुरत है.एग्जिट पोल पहले ही सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) पर कांग्रेस की बढ़त दिखा रहे थे.

तेलंगाना में कांग्रेस 61 सीटों पर आगे निकलते हुए सत्ता की ओऱ बढ़ रही है. तेलंगाना सरकार के 15 मंत्री भी अपनी सीटों पर पीछे चल रहे हैं. केसीआर भी दोनों सीटों पर हार की ओर दिख रहे हैं. वहीं भारत राष्ट्र समिति की सहयोगी दल और असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम को भी तगड़ा झटका लगा है. ओवैसी की पार्टी महज तीन सीटों पर ही आगे चल रही है. हैदराबाद में भी पार्टी कई सीटों पर पीछे है. 

कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन के पीछे प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी की मेहनत को माना जा रहा है. रेवंत रेड्डी कभी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेता रहे हैं और बाद में वो कांग्रेस के पाले में आए. रेवंत रेड्डी तेलंगाना के अगले मुख्यमंत्री भी हो सकते हैं. 

Election Result 2023: राजस्थान में कमल खिलने के आसार, रुझानों में बीजेपी कांग्रेस से आगे

Election result 2023 live: एमपी-छत्तीसगढ़ समेत चार राज्यों में किसकी होगी सरकार, रुझानों में तगड़ा घमासान, छत्तीगढ़ में कांग्रेस को बढ़त

 

Trending news