दिलचस्प हो गया पंचायत चुनाव का मुकाबला! प्रधान पत्नी को टक्कर देने मैदान में उतरा पति
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand880519

दिलचस्प हो गया पंचायत चुनाव का मुकाबला! प्रधान पत्नी को टक्कर देने मैदान में उतरा पति

आरक्षण की पहली लिस्ट में इस गांव को SC के लिए रिजर्व किया गया था. इस वजह से निवर्तमान प्रधान मुकाबला नहीं लड़ सकती थीं. लेकिन फिर किस्मत ने उनका साथ दिया और दूसरी लिस्ट में गांव OBC के लिए आरक्षित हो गया. 

दिलचस्प हो गया पंचायत चुनाव का मुकाबला! प्रधान पत्नी को टक्कर देने मैदान में उतरा पति

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) में गोरखपुर की एक सीट ऐसी है, जिसपर मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है. दरअसल, यहां पर निवर्तमान प्रधान मांडवी देवी के सामने कोई और नहीं, बल्कि उनके पति ही मैदान में उतर आए हैं. दंपति को एक दूसरे के खिलाफ खड़ा देख गांववाले भी हैरान हैं. बता दें, यह मुकाबला परफॉर्मेंस ग्रांट के लिए चयनित विकास खंड भटहट की ग्राम पंचायत में होने जा रहा है.

ये भी पढ़ें: UP Coronavirus Update: मिले 6 हजार से ज्यादा नए केस, लखनऊ में टूटा 2020 की कोविड पीक का रिकॉर्ड

 

हाई प्रोफाइल हो गई है ये सीट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, औरंगाबाद गांव के लिए परफॉर्मेंस ग्रांट के तहत करीब 3.50 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं. आरक्षण की पहली लिस्ट में इस गांव को SC के लिए रिजर्व किया गया था. इस वजह से निवर्तमान प्रधान मुकाबला नहीं लड़ सकती थीं. लेकिन फिर किस्मत ने उनका साथ दिया और दूसरी लिस्ट में गांव OBC के लिए आरक्षित हो गया. 

ये भी पढ़ें: कोरोना की दूसरी लहर मचा रही कहर, इस राज्य ने 5वीं क्लास के लिए भी स्कूल खोलने की कर ली तैयारी!

 

यह है मुकाबले की वजह
दरअसल, बात कुछ यूं हुई कि अपना पसंदीदा चुनाव चिन्ह पाने के लिए लोगों ने तरीका निकाला कि अपने ही परिवार के कई सदस्यों के नाम का पर्चा भरेंगे. फिर चिन्ह मिलते ही एक को छोड़ कर बाकी लोग पर्चा वापस ले लेंगे. ऐसा ही मांडवी देवी और उनके पति ने भी किया. लेकिन आखिरी समय में चुनाव चिन्ह बदल न जाए, इस चक्कर में उन्होंने एक पर्चा उठाया ही नहीं. जिससे पति-पत्नी आमने-सामने खड़े हो गए. 

ये भी पढ़ें: Night Curfew: UP के इन जिलों में रात को आवाजाही बंद, जान लें समय और सभी नियम

कई लोगों ने आखिरी दिन लिया पर्चा वापस
गौरतलब है कि पंचायत सदस्य पद के 68 वॉर्डों में करीब 869 प्रत्याशी मैदान में हैं. पर्चा वापस करने वाले दिन करीब 150 लोगों ने अपना नाम हटवा लिया. इसके बाद प्रत्याशियों की संख्या साफ सामने आ गई. जानकारी के मुताबिक, गोरखपुर के जिला पंचायत वॉर्डों में 4 से लेकर 24 प्रत्याशी उतर रहे हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news