यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर के 9534 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी, जानिए पूरी डिटेल
Advertisement

यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर के 9534 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी, जानिए पूरी डिटेल

सब इंस्पेक्टर के इन 9534 पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर के 9534 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी, जानिए पूरी डिटेल

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने सब इंस्पेक्टर के पदों पर होने वाली भर्ती के आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है. अब 30 मई 2021 तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. पहले इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 30 अप्रैल 2021 थी. इन पदों के लिए महिला और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं.

69000 असिस्टेंट टीचर भर्ती में निर्देश जारी, 26 अप्रैल तक कराना होगा सत्यापन

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर फैसला
देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. जिन उम्मीदवारों ने किसी भी कारण से अभी तक अप्लाई नहीं किया है वो बिना आखिरी तारीख का इंतजार किए बिना जल्दी से जल्दी आवेदन कर दें. इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.

आवदेन की तारीख एक महीना बढ़ी
पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड के अनुसार कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से उम्मीदवारों को प्रमाण पत्र प्राप्त करने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इसलिए UPPRPB ने आवेदन की तारीख को एक महीन के लिए आगे बढ़ाने का फैसला लिया है. 

RRB Job 2021: रेलवे में कई पदों के लिए वैकेंसी, फोन पर इंटरव्यू के जरिए सिलेक्शन, ये है आखिरी डेट

9534 रिक्त पदों की भर्ती
इस परीक्षा का आयोजन एसआई के 9534 रिक्त पदों को भरने के लिए किया जा रहा है. नागरिक पुलिस में 9027, प्लाटून कमांडर पीएसी में 484 और अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 23 पद भरे जाने हैं. बता दें कि एसआई के कुल 9534 पदों में 3613 पद अनारक्षित हैं. 902 पद ईडब्ल्यूएस, 2437 पद ओबीसी, 1895 एससी, 180 एसटी वर्ग के लिए आरक्षित हैं.

शैक्षणिक योग्यता 
सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा फायर ऑफिसर के पदों के लिए विज्ञान विषय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. 

उम्र सीमा
इन पदों पर 21 से 28 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. 

अगर आप भी आवेदन करने के इच्छुक हैं तो https://upprpbsie20.onlineapplicationform.org/UPPRPBR/ के जरिए अपना फॉर्म डाल सकते हैं.

महत्वपूर्ण तारीखें
आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख- 1 अप्रैल 2021
आवेदन करने की अंतिम तारीख- 30 मई 2021

WATCH LIVE TV

 

 

 

 

Trending news