UP Uttarakhad Weather Update: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड समेत देश के कई हिस्सों में ठंड ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत में ठंड बढ़ने के आसार हैं. पहाड़ों पर बर्फबारी होने के चलते ठंडक महसूस होने लगी है. उत्तराखंड के अलावा हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर के कुछ इलाको में बर्फबारी के आसार नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग ने आगामी दो-तीन दिन में तापमान में और कमी की संभावना जताई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15 दिन बाद पड़ेगी कड़ाके की ठंड
मौसम विभाग की मानें तो यूपी में अभी कड़ाके की ठंड नहीं पड़ेगी. दरअसल, मौसम शुष्क है और समुद्री हवाओं का प्रभाव भी कम है, जिसके चलते फिलहाल मैदानी इलाकों में स्थिति सामान्य बनी हुई है. कड़ाके की ठंड के लिए कम से कम 15 दिनों का इंतजार करना होगा. मौसम जानकारों के मुताबिक, इस साल सर्दियों में बारिश का असर नहीं दिख रहा है. पश्चिमी विक्षोभ का असर ना होने के कारण आने वाले दिनों में भी बारिश की संभावना नहीं है. 


यह भी पढ़ें- शनिवार के दिन भूलकर भी न करें ये गलतियां, वरना छिन जाएगी घर की सुख-शांति


कैसा रहेगा आने वाले दिनों में मौसम 
मौसम विभाग के मुताबिक, आज आसमान साफ रहेगा. अधिकतम तामपान 27 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 8 डिग्री तक बना रह सकता है. 8 दिसंबर तक अधिकतम तामपान में दो डिग्री की कमी दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिसबंर के करीब दो हफ्ते बारिश के अभाव में कड़ाकेदार ठंड नहीं पड़ेगी. हालांकि, 5 दिसंबर से कोहरे को लेकर अलर्ट जारी होगा.


इन जगहों पर हो सकती है बारिश 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों में दक्षिण तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर मध्यम बारिश हो सकती है. आंतरिक तमिलनाडु और केरल में छिटपुट हल्की बारिश संभव है. तटीय कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के साथ-साथ गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और जम्मू कश्मीर के ऊपरी इलाकों में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. 


WATCH: दो डंपर में टक्कर लगने के बाद लगी भीषण आग, तीन लोगों की मौत​



यह भी पढ़ें- Chuhara In Winter: सर्दियों में छुहारा रखेगा बीमारियों से कोसों दूर, ऐसे करें उपयोग