UP Weather Update: यूपी में ठंड का कहर बरकरार, मौसम विभाग ने घने कोहरे और कोल्ड डे को लेकर जारी किया अलर्ट
Advertisement

UP Weather Update: यूपी में ठंड का कहर बरकरार, मौसम विभाग ने घने कोहरे और कोल्ड डे को लेकर जारी किया अलर्ट

UP WEATHER UPDATE TODAY: उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड से लोग ठिठुर रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिन तक ठंड की स्थिति ऐसी ही रहेगी. जानिए आज यानी बुधवार को मौसम कैसा रहेगा. 

फाइल फोटो.

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. प्रदेशवासी कोहरे और शीतलहर की दोहरी मार झेल रहे हैं. बुधवार की सुबह भी कोहरे के साथ हुई. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, अगले दो दिनों तक अभी ठंड से कोई राहत मिलने की संभावना नहीं है. कोहरे और शीतलहर को देखते हुए विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

बीते दिन प्रदेश का सबसे ठंडा स्थान रहा इटावा 
मौसम विभाग ने गलन भरी बर्फीली ठंड के बीच प्रदेश में कोहरे की चेतावनी बरकरार रखी है. विशेषज्ञों का कहना है कि बुधवार से सर्दियों के तेवर दिन के समय कुछ राहत दे सकते हैं. इन सबके बीच मंगलवार को प्रदेश में इटावा सबसे ठंडा रहा, यहां का न्यूनतम पारा 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. हरदोई में न्यूनतम पारा 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. लखनऊ समेत कई शहरों में न्यूनतम तापमान से आठ डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. 

पिछले 24 घंटे में यूपी समेत अन्य राज्यों में कैसा रहा मौसम? 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान, जम्मू और कश्मीर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और हिमपात हुआ. उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, बिहार, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की वृद्धि हुई, जिससे कई स्थानों पर शीत लहर की स्थिति में कमी आई. उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और बिहार के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति रही. इसके साथ ही कई हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा. 
 
कोल्ड डे की स्थिति रह सकती है बरकरार 

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान में और वृद्धि हो सकती है. अधिकांश जगहों से शीत लहर थम सकती है. पंजाब, हरियाणा, बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति जारी रह सकती है. उत्तर प्रदेश में घने बादल छाए रह सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- UP Petrol-Diesel: पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट हुए अपडेट,जानें UP में 1Lt तेल का दाम

यह भी पढ़ें- Budhwar Upay: अगर कुंडली में कमजोर हो बुध ग्रह तो आज के दिन करें ये उपाय

यह भी देखें- WATCH: मकर संक्रांति पर सूर्य गोचर से चमकेगी इन राशिवालों की किस्मत, धन लाभ और तरक्की का खुलेगा रास्ता

Trending news