मौसम अपडेट: आज बिगड़ेगा UP का मौसम, तेज आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी
Advertisement

मौसम अपडेट: आज बिगड़ेगा UP का मौसम, तेज आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी

मौसम के करवट लेने से लोगों को वातावरण में ठंडेपन का अहसास के साथ गर्मी से कुछ हद तक राहत मिली है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में आंधी के साथ हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

मौसम अपडेट: आज बिगड़ेगा UP का मौसम, तेज आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बुधवार सुबह से ही धूप गायब है और आसमान में बादल छाए हुए हैं. मौसम के करवट लेने से लोगों को वातावरण में ठंडेपन का अहसास के साथ गर्मी से कुछ हद तक राहत मिली है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में आंधी का अलर्ट जारी किया है. 

चलेगी धूल भरी आंधी
मौसम विभाग का अनुमान है कि प्रदेश के कई जिलों में बुधवार को धूल भरी आंधी के साथ बारिश हो सकती है. पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तेज आंधी और बारिश का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा से आंधी चलेगी. हालांकि, इससे गर्मी से कुछ हद तक राहत जरूर मिलेगी. गाजियाबाद, मेरठ,  बिजनौर, मुजफ्फरनगर सहित प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी के साथ हल्की बारिश का अलर्ट है. 

कोरोना के चलते UP के बैंकों के समय में बड़ा बदलाव, जानें कब तक होगा काम 

पश्चिमी विक्षोभ के कारण होगा बदलाव
जानकारी के मुताबिक पहाड़ों पर फिर से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. जिसकी वजह से पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश होगी जबकि मैदानी इलाकों में धूल भरी आंधी चलने तथा बारिश होने के आसार हैं. पहाड़ों पर इसका असर लगभग तीन दिन तक रहने के आसार हैं. 

रेलवे ने रद्द की ये 18 ट्रेनें, कहीं आपने भी तो टिकट नहीं कराया 

उत्तराखंड में भी बदलेगा मौसम का मिजाज
मौसम में बदलाव का असर पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में भी देखने को मिलेगा. यहां के कई जिलों में बारिश के साथ तेज हवाओं का अनुमान लगाया जा रहा है. उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बारिश के साथ हल्की बर्फ पड़ने की भी उम्मीद जताई जा रही है. मौसम के करवट लेने से तापमान में कमी आएगी साथ ही लोगों को गर्मी से कुछ हद तक राहत भी मिलेगी. 

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news