Weather Update: नोएडा समेत यूपी के कई हिस्सों में बारिश के बीच गिरे ओले, पारा गिरने से सर्दी लौटी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1615552

Weather Update: नोएडा समेत यूपी के कई हिस्सों में बारिश के बीच गिरे ओले, पारा गिरने से सर्दी लौटी

Rain and Hailstorm in UP: देशभर में मौसम का मिज़ाज बदल गया है. दिल्ली-एनसीआर सहित आसपास के राज्यों में बारिश शुरू हो गई है. दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा में देर रात बादल छाए, जो सुबह से बरस रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली से लेकर यूपी-उत्तराखंड तक कई हिस्सों में आनेवाले कुछ दिन ऐसे ही मौसम रहने वाला है. 

UP Weather Update Today

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश, दिल्ली एनसीआर, उत्तराखंड,गुजरात, छत्तीसगढ़ समेत देश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज बदल गया है. शनिवार सुबह से ही इन राज्यों के अलग-अलग हिस्सों में बादल छाए हुए हैं. नोएडा समेत कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि भी हुई. जिससे एक बार फिर तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. पारा गिरने से सर्दी का एहसास हो रहा है. वहीं, मौसम विभाग की मानें तो आने वाले कुछ दिनों तक उत्तर प्रदेश समेत अन्य हिस्सों में ऐसा ही मौसम बना रहेगा. मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि को लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. 

बारिश, तेज हवा और ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विभाग के मुताबिक, अगले चार से पांच दिनों तक उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं. इसके अलावा तेज हवाएं भी चलेंगी. बारिश के चलते तापमान में गिरावट हो सकती है. पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 21 मार्च तक के लिए बारिश और तेज हवाओं को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, कुछ हिस्सों में 20 मार्च को ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है. 

इन जिलों में येलो अलर्ट 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विभाग के मुताबिक बांदा, फतेहपुर, प्रतापगढ़, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अम्बेडकर नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और निकटवर्ती क्षेत्रों में बिजली और गरज के साथ बारिश की संभावना है. 

ओलावृष्टि से फसलों को हुआ नुकसान
उत्तर प्रदेश के ललितपुर में ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान हुआ, जिससे किसानों परेशानी हो रही है. स्थानीय लोगों ने बताया, "1 घंटे से ज्यादा ओलावृष्टि होने से फसल पूरी खराब हो गई है. किसान ऐसे ही कर्ज में हैं इससे और ज्यादा हो गया है. हम सरकार से चाहते हैं कि वो हमारी कुछ मदद करें."

Rain In UP: यूपी में बारिश और ओलों ने मचाई तबाही, अब तक 7 लोगों की मौत, प्रभावित किसानों को 4 लाख रुपये की राहत राशि

UP Weather Update: यूपी-उत्तराखंड में मौसम ने ली करवट, बारिश से फसलों को नुकसान, आंधी और ओलावृष्टि के आसार, जानें IMD का येलो अलर्ट​

Watch: नवरात्रि से चमकेगा इन 4 राशिवालों की किस्मत का सितारा, मां दुर्गा की होगी विशेष कृपा

Trending news