UP Weather Update Today: यूपी में कातिलाना ठंड का कहर जारी रहेगा, अगले 2 दिन के लिए मौसम विभाग की चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1516445

UP Weather Update Today: यूपी में कातिलाना ठंड का कहर जारी रहेगा, अगले 2 दिन के लिए मौसम विभाग की चेतावनी

UP Mein kaisa Rahega Mausam: उत्तर प्रदेश में ठंड का सितम जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक, अभी हाल फिलहाल में ठंड से राहत मिलने के कोई आसार नहीं हैं. 

UP Weather Update Today

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. बढ़ती गलन और शीतलहर ने जनजीवन को प्रभावित किया है. हाल फिलहाल में ठंड से कोई राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. गुरुवार को भी गलन भरी हवाएं चलीं. प्रयागराज समेत कई जिलों में धूप नहीं निकली, जिसके चलते ठिठुरन बनी रही. कई जगह दिन और रात के तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई. बीते दिन जहां नजीबाबाद में दिन सबसे ठंडा रहा. वहीं, झांसी में रात सबसे ठंडी रही. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले तीन-चार दिनों पर ठंड का प्रकोप ऐसा ही रहने का अनुमान है. 

कैसा रहेगा अगले 24 घंटे मौसम का हाल? 
मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार को प्रदेश के लिए अलर्ट जारी किया है. जिसके मुताबिक, अभी प्रदेश में घने कोहरे के साथ कोल्ड-डे कंडीशन सक्रिय रहने की बात कही है. अगले 24 घंटे तक ज्यादातर हिस्सों में ऐसी स्थिति बनी रहेगी. जबकि 8 और नौ को कुछ इलाकों में राहत मिलने के आसार हैं. अगले 24 घंटे तक पूर्वी व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में घने से अत्यधिक घने कोहरे की संभावना है. कई जगहों पर तामपान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. जिससे अन्य दिनों की तुलना में ज्यादा ठंडा रहेगी.  

यह भी पढ़ें- पौष पूर्णिमा स्नान पर्व के साथ माघ मेले का आगाज, संगम नगरी में कल्पवासियों के लिए किए गए ये खास इंतजाम

उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हो सकता है कोल्ड डे
स्काईमेट वेदर के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों और उत्तरी मध्य प्रदेश में शीतलहर से लेकर गंभीर शीतलहर की स्थिति बनी रह सकती है. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति बन सकती है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा संभव है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर-पश्चिम राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश के कई हिस्सों घना से बहुत घना कोहरा छाया रह सकता है. 

बीते दिन यूपी का सबसे ठंडा स्थान रहा झांसी 
मौसम के जानकारों के मुताबिक गुरुवार को झांसी प्रदेश का सबसे ठंडा स्थान रहा. यहां का तापमान 3.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके साथ फतेहपुर-नजीबाबाद (4.0 डिग्री), कानपुर नगर (4.4), अयोध्या-मुजफ्फरनगर (4.5) और वाराणसी में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे दर्ज किया गया. 

यह भी पढ़ें- यूपी में विकास को लगेंगे पंख, जानिए कितने करोड़ का निवेश लेकर मुंबई से लौटे CM Yogi

बीते 24 घंटे यूपी समेत अन्य राज्यों में मौसम की स्थिति 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, बीते 24 घंटे में दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश, राजस्थान के कुछ हिस्सों और उत्तरी मध्य प्रदेश में शीतलहर से लेकर गंभीर शीत लहर की स्थिति देखी गई. उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों और मध्य प्रदेश, राजस्थान, बिहार और उत्तराखंड में एक या दो स्थानों पर कोल्ड डे की स्थिति देखी गई. उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश के एक या दो स्थानों पर घना से बहुत घना कोहरा छाया रहा. 

WATCH: सैमुएल मोरसे ने आज ही के दिन दुनिया के सामने टेलीग्राफ पेश किया, जानें आज का इतिहास

Trending news