Farrukhabad News: बच्चे का खेल देखकर दांतों तले ऊंगली दबा रहे लोग, कोई चूक हो जाती तो शायद जीवित बच ना पाता
Advertisement

Farrukhabad News: बच्चे का खेल देखकर दांतों तले ऊंगली दबा रहे लोग, कोई चूक हो जाती तो शायद जीवित बच ना पाता

Farrukhabad: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में ऐसी घटना हुई कि जिसने देखा वो हैरान हो गया कि ऐसा हुआ कैसे. यहां एक बच्चे ने एक सांप को चबा चबा कर मार डाला. जानें पूरी घटना.. 

 

(File Photo)

Farrukhabad News: घटना फर्रुखाबाद के मोहम्मदाबाद के मदनापुर गांव  की है. 3 साल का आयुष रोज की तरह अपने आंगन में खेल रहा था. इस बीच उसके घरवाले काम में व्यस्त थे. सभी को लग रहा था कि बच्चा अपने आप में मस्त हैं. तभी आयुष की दादी की नजर उस पर पड़ी और उनकी चीख निकल गयी. दरअसल आयुष मुंह में सांप को लेकर चबा रहा था. स्थिति देखकर लग रहा था कि वह बहुत देर से सांप को चबाये जा रहा था क्योंकि सांप लहू लुहान होकर दम तोड़ चुका था और आयुष के मुंह पर भी खून लगा हुआ था. घबराई हुई दादी कि चीख सुनकर लोग इकठ्ठा हो गए. 

डॉक्टर ने कहा बच्चे खतरे से बाहर 
आयुष के पिता का नाम दिनेश कुमार और माँ का नाम सुनीता है. दोनों पति पत्नी काम में व्यस्त होने के कारण बच्चे को आँगन में खेलने के लिए छोड़ गए. थोड़ी देर बाद जब बेटे आयुष के साथ उनकी दादी दिखी और दादी ने चीख मारी तो पति पत्नी दौड़कर वहां पहुंचे. बच्चे के मुंह से सांप बाहर निकाला और उसके मुंह को पानी से अच्छी तरह धो दिया. लेकिन उनमे डर बैठ गया कि कहीं सांप का जहर बच्चे के शरीर में न फ़ैल जाए. आनन फानन में बच्चे को उठाकर नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. साथ में सांप के मृत शरीर को भी डॉक्टर के सामने पेश किया गया. जांच में पता चला कि सांप जहरीली  प्रजाति का नहीं था. डॉक्टरों ने आयुष को 24  घंटे की निगरानी के बाद घर भेज दिया बच्चा एकदम स्वस्थ है.  

ये खबर भी पढ़ेंYogi Adityanath Horoscope: क्या 2024 में प्रधानमंत्री बन सकते हैं योगी आदित्यनाथ, जानें क्या कहती है उनकी कुंडली

 

चूक हो जाती तो जान जा सकती थी 
सांप अगर जहरीला होता तो बच्चे की जान को खतरा हो सकता था. जब पड़ोसियों ने बच्चे को बच्चे को इस हालत में देखा तो सब लोग डर गए थे. लेकिन जब डॉक्टरों ने बच्चे को खतरे से बाहर बताया तो सबने चैन की सांस ली. लेकिन सभी लोगों ने बच्चे के मां बाप को हिदायत दी कि बच्चे को इस तरह अकेला न छोड़ा जाए. जरा सी असावधानी बच्चे की जान ले सकती थी.

Trending news