UP Weather Alert: पूर्वांचल के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए वेस्ट यूपी का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand908651

UP Weather Alert: पूर्वांचल के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए वेस्ट यूपी का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान यास बुधवार शाम से 'गहरे दबाव' में तब्दील होकर झारखंड, बिहार होते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ा है.

सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) से उठा चक्रवाती तूफान यास (Cyclone Yaas) ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अपना प्रचंड रूप दिखाने के बाद अब झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ा है. लेकिन इन राज्यों में आते-आते यास के तेवर नरम पड़ गए हैं. इस चक्रवाती तूफान का असर जिन-जिन क्षेत्रों में पड़ा है वहां मौसम में बदलाव हुआ है. 

वेस्ट यूपी में कमजोर पड़ जाएगा यास
इसके कारण पूर्वी उत्तर प्रदेश (UP Weather) के कुछ हिस्सों में गुरुवार को बारिश हुई. मौसम विज्ञान केन्द्र लखनऊ की ओर से जारी अलर्ट में 50-60 किमी की रफ्तार से हवाएं चलने, गरज चमक के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई गई है. मौसम में यह बदलाव गुरुवार से शुरू होकर अगले एक-दो दिन तक चलेगा. यास साइक्लोन का असर पश्चिमी यूपी में आते-आते काफी कमजोर पड़ जाएगा. 

यूपी के इन जिलों में भारी होगी बारिश
शुक्रवार को श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, सिद्धार्थन नगर, बस्ती, एसके नगर, महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, अंबेडकरनगर, आजमगड़, मऊ, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली और सोनभद्र में बारिश होने का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है. वहीं अयोध्या, सुल्तानपुर, जौनपुर, प्रतापगढ़, मिर्जापुर और आसपास के जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है.

पूर्वी यूपी में शुक्रवार को भी बारिश होगी
मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान यास बुधवार शाम से 'गहरे दबाव' में तब्दील होकर झारखंड, बिहार होते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ा है. इस कारण वाराणसी, गोरखपर,गाजीपुर सहित अन्य जिलों में गुरुवार से शुरू हुई बारिश शुक्रवार शाम तक हो सकती है. मौसम विभाग ने तेज हवाएं चलने का भी अलर्ट जारी किया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news