Weather Update: मौसम विभाग का UP में येलो अलर्ट, इन जिलों में बारिश और बिजली के साथ चलेंगी तेज हवाएं
Advertisement

Weather Update: मौसम विभाग का UP में येलो अलर्ट, इन जिलों में बारिश और बिजली के साथ चलेंगी तेज हवाएं

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने और तेज हवाओं के चलने की संभावना जताई है. विभाग ने इन जिलों में येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है.

UP Weather Update Today

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मौसम ने करवट ली है. मई महीने में बारिश ने यूपी को खूब भिगोया. प्रदेश के कुछ हिस्सों में जून की शुरुआत भी बारिश से हुई. हालांकि, कुछ इलाकों में तेज धूप और चिलचिलाती गर्मी पड़ रही है. लखनऊ स्थित मौसम केंद्र की मानें तो शुक्रवार यानी आज भी यूपी की कुछ जगहों पर बारिश के आसार हैं. बारिश के चलते लोगों के गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. आइये जानते हैं यूपी में मौसम को लेकर पूर्वानुमान  

इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी 
मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि शुक्रवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तराई बेल्ट में हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है. मौसम केन्द्र लखनऊ के पूर्वानुमान के मुताबिक, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, हाथरस, कासगंज, एटा, बरेली, मैनपुरी, इटावा, औरैया जिलों और आसपास के क्षेत्रों में बिजली, तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. इन सभी जिलों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है.  

पांच दिनों के अंदर बढ़ेगा तापमान 
मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक, 3 जून को प्रदेश में मौसम पूरी तरह साफ रहेगा. वहीं, राज्य में पांच दिनों के अंदर अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि के आसार हैं. इस दौरान न्यूनतम तापमान में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं देखने को मिलेगा.  

अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम का हाल? 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश और गुजरात के उत्तरी भागों, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र में एक-दो जगहों पर हल्की बारिश संभव है. पश्चिमी हिमालय, पंजाब के कुछ हिस्सों, दक्षिण कर्नाटक, आंध्र प्रदेश के तटीय भागों, रायलसीमा और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और धूल भरी आंधी चल सकती है. अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. 

Petrol-Diesel Rate: UP में पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जानें आपके शहर में तेल का भाव

Ashada Maah 2023: कब से शुरू हो रहा आषाढ़ माह? इस महीने पड़ेंगे यह व्रत-त्योहार

WATCH: अगर कुंडली में है यह दोष, तो भूलकर भी घर में ना लगाएं मनी प्लांट

Trending news