घर बैठे मिलेंगी सरकार नौकरियां, बेरोजगारी दूर करने के लिए योगी सरकार का नया प्लान

उत्तर प्रदेश सरकार ने अब निजी क्षेत्रों में नौकरी दिलाने के साथ ही सरकारी क्षेत्रों में भी संविदा की भर्तियों को सेवायोजन पोर्टल (http://sewayojan.up.nic.in/) के माध्यम से करने का फैसला लिया है.

घर बैठे मिलेंगी सरकार नौकरियां, बेरोजगारी दूर करने के लिए योगी सरकार का नया प्लान
फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अब आउटसोर्सिंग और संविदा पर सारी भर्तियां सेवायोजन पोर्टल (Sevayojan Portal) के जरिए की जाएंगी. आउटसोर्सिंग करने वाली जो कंपनियां इस पोर्टल पर नहीं आएंगी, उनका जेम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन रद्द हो जाएगा. यूपी के सभी बेरोजगारों को भी इसी सेवायोजन पोर्टल पर पंजीयन करवाना होगा. मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, अब पहले से Registered बेरोजगारों से पूछेगी कि अभी वो कौन सा काम कर रहे हैं.

योगी सरकार अभ्युदय योजना के तहत देगी फ्री टैबलेट, पाने के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

पारदर्शी तरीके से मिलेगा समान रोजगार 
मु्ख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) की पहल पर यूपी बेरोजगारों (unemployed) से पूछेगी कि अभी वो कौन सा काम कर रहे हैं. सीएम योगी की पहल पर उत्तर प्रदेश कामगार और श्रमिक सेवायोजन व रोजगार आयोग पारदर्शी तरीके से सभी को समान मौके के जरिए रोजगार उपलब्ध कराने की पहल है. बता दें की हाल ही में आयोग की कार्यकारी परिषद ने कई महत्तवपूर्ण निर्णय लिए हैं.

जेम पोर्टल से इनका होगा रजिस्ट्रेशन खत्म
सभी विभागों में काम करे वेंडर के लिए ये जरूरी होगा कि अगर उनके द्वारा श्रमिकों को रोजगार दिलाने का काम सेवायोजन पोर्टल के जरिए नहीं किया जाता है तो इनका जेम पोर्टल से रजिस्ट्रेशन खत्म कर दिया जाएगा. इसके साथ ही सभी विभागों को अपनी आउटसोर्सिग एजेंसियों की लिस्ट के साथ-साथ ये बताना होगा कि वो इस साल तक कितने लोगों को रोजगार दे सकते हैं और अब तक कितनों को रोजगार दिया गया है.

सेवायोजन पोर्टल- http://sewayojan.up.nic.in/

किसको होगा फायदा

  • लाखों बेरोजगारों और श्रमिकों को निष्पक्ष तरीके से रोजगार पाने का मौका मिलेगा
  • सेवायोजन पोर्टल के जरिए से हर जानकारी तुरंत मिलेगी
  • बिना इधर-उधर भागे एक ही जगह मिलेगी पूरी जानकारी

घर बैठे योग्यता अनुसार नौकरियां
इस पोर्टल से घर बैठे पता चल जाएगा कि किस सरकारी एवं निजी कंपनी में भर्तियां निकल रही हैं . साथ ही उन भर्तियों में मांगी गई योग्यता से अनुसार बेरोजगार युवा उन भर्तियों के लिए घर बैठे आवेदन कर पाएंगे.

WhatsApp की नई धमकी- 120 दिनों बाद डिलीट हो जाएंगे इन लोगों के अकाउंट, मानने होंगे ये नए नियम

नौकरी में प्रमोशन और increment पाने के 5 बेस्ट टिप्स, ये कर लिया तो तरक्की पक्की

WATCH LIVE TV