Valentine's Day 2024: वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को गलती से भी गिफ्ट न करें ये 8 चीजें, वरना रिश्ते में पड़ सकती है दरार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2091669

Valentine's Day 2024: वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को गलती से भी गिफ्ट न करें ये 8 चीजें, वरना रिश्ते में पड़ सकती है दरार

Valentine's Day 2024: वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को कुछ तोहफा देने से पहले ये आर्जटिकल रूर पढ़ लें. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, कुछ गिफ्ट्स ऐसे भी होते हैं, जो रिश्ते में खटास पैदा कर सकते हैं.

Valentine's Day 2024

Valentine's Day 2024: हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. इसे प्यार के इजहार का दिन माना जाता है. भारत समेत पूरी दुनिया में इसे कपल्स धूमधाम से मनाया जाता है. इस दिन लोग अपने पार्टनर को को गिफ्ट्स देकर प्यार का इजहार करते हैं. हालांकि वास्तु शास्त्र के मुताबिक, कुछ गिफ्ट्स ऐसे भी होते हैं, जो रिश्ते में खटास पैदा कर सकते हैं. ये तोहफे रिश्ते में दरार का कारण बन सकते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को कौन-कौन से गिफ्ट नहीं देने चाहिए. 

ताजमहल की फोटो/स्टैच्यू
ताजमहल एक मकबरा है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, मकबरा या कब्र जैसी चीज नकारात्मकता का संकेत हैं. ऐसे में अगर आप भी किसी को ताजमहल गिफ्ट करते हैं तो इससे आपके रिश्ते में नकारात्मकता आती है. 

इत्र या परफ्यूम
वास्तु जानकारों के अनुसार, तोहफे में इत्र या परफ्यूम नहीं देना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति के रिश्तों में दरार पैदा होती है. 

घड़ी
गिफ्ट में घड़ी देना भी अनलकी माना जाता है. घड़ी देना किसी के जीवन की प्रगति को रोकने के समान माना गया है. ऐसे में वैलेंटाइन या अन्य किसी मौके पर अपनों को घड़ी उपहार में ना दें.

पेन
वास्तु शास्त्र के अनुसार, किसी को तोहफे में पेन गिफ्ट करना अशुभ होता है.

रुमाल
गिफ्ट में रुमाल देना भी अशुभ होता है. रुमाल गिफ्ट में देना व्यक्ति के दुख का कारण हो सकता है. रुमाल गिफ्ट देने से झगड़ा होने की संभावना बनी रहती है.

काले कपड़े
काला रंग अशुभ माना जाता है. ऐसे में वैलेंटाइन डे के दिन पार्टनर को काले रंग का कपड़ा या अन्य चीजें गिफ्ट ना करें. 

सैंडल-जूते
पार्टनर को कभी भी सैंडल-जूते गिफ्ट ना करें. गिफ्ट में जूते देना जुदाई का प्रतीक माना जाता है.

लाइटर
वास्तु शास्त्र के मुताबिक, लाइटर या आग से संबंधित कोई भी चीज गिफ्ट में नहीं देना चाहिए. इससे रिश्ते में तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है. 

Valentine's Week 2024 Calendar: इस दिन से शुरू होगा 'वैलेंटाइन वीक', Rose Day से लेकर Valentine Day तक हर दिन बनाएं खास

Trending news