कोरोना की रोकथाम के लिए त्रिवेंद्र सरकार का नया प्लान, 10 दिन में हर नागरिक की होगी स्क्रीनिंग
Advertisement

कोरोना की रोकथाम के लिए त्रिवेंद्र सरकार का नया प्लान, 10 दिन में हर नागरिक की होगी स्क्रीनिंग

उत्तराखंड में अब तक 1836 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है. जिसमें 1135 लोग स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए हैं. 

फाइल फोटो

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना की रोकथाम के लिए त्रिवेंद्र सरकार ने नया प्लान तैयार किया है. सरकार ने प्रदेश के हर नागरिक की स्क्रीनिंग कराने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि 10 से 12 दिनों के भीतर राज्य के प्रत्येक व्यक्ति की मेडिकल स्क्रीनिंग की जाएगी.

सोमवार को मीडिया से चर्चा के दौरान सीएम रावत ने बताया कि उत्तराखंड में करीब 36 हजार का आंगबाड़ी स्टाफ है, साथ ही सरकारी कर्मचारी हैं. जिलाधिकारियों को इस ढंग से योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं, जिससे अगले 10-12 दिनों में हर नागरिक की स्क्रीनिंग करवाई जा सके. इसका मकसद समय रहते कोरोना पर काबू पाना है.

कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 18 सौ के पार
उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या ने 1800 के आंकड़े को पार कर दिया है. सोमवार दोपहर जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार अब तक 1836 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है. जिसमें 1135 लोग स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए हैं. वहीं 24 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हो चुकी है. उत्तराखंड में 24.65 दिन में कोरोना के मरीज दोगुने हो रहे हैं. वहीं रिकवरी रेट 61.82 प्रतिशत चल रहा है. देहरादून जिला प्रदेश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है. यहां से अब तक 475 मामले सामने आ चुके हैं.

Trending news