रेलवे पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 2 करोड़ 61 लाख के सोने के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
Advertisement

रेलवे पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 2 करोड़ 61 लाख के सोने के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

जवानों ने जब बैग खोलकर देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. दो बैग में बड़ी मात्रा में सोने के जेवरात और सोने की सिल्लियां बरामद हुई.

रेलवे पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 2 करोड़ 61 लाख के सोने के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

चंदौली: जीआरपी और आरपीएफ की टीम को बड़ी सफलता मिली है. डीडीयू जंक्शन पर चेकिंग के दौरान जीआरपी और आरपीएफ की टीम ने सोना तस्करों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से 6 किलो से अधिक करोड़ों रुपये का सोना बरामद हुआ है. आरोपी सोने की खेप कोलकाता से दिल्ली ले जा रहे थे. पकड़े गए दोनों आरोपी पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर के निवासी बताए गए है. जीआरपी सीओ के अनुसार सोने की कीमत ₹2.61 करोड़ बताई गई है.

पूछताछ में हुआ खुलासा 
दरअसल, जैसे ही लॉकडाउन में छूट मिली एक बार फिर रेलवे के जरिए सोना तस्करी में लिप्त तस्कर सक्रिय हो गए हैं. उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर लगातार जीआरपी और आरपीएफ की टीम चेकिंग अभियान चला रही है. इसी क्रम में डीडीयू जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 7/8 के पश्चिमी छोर पर दो व्यक्ति संदिग्ध स्थित में दिखाई दिए. जिस पर जीआरपी और आरपीएफ जवानों ने दोनों युवकों से पूछताछ की और उनके सामान की तलाशी ली.

VIDEO: समुद्र के किनारे iPhone से ले रही थी सेल्फी, बंदर आया और छीन ले गया फोन

जवानों ने जब बैग खोलकर देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. दो बैग में बड़ी मात्रा में सोने के जेवरात और सोने की सिल्लियां बरामद हुई. दोनों को हिरासत में लेकर जवान जीआरपी कोतवाली ले आए.  जीआरपी कोतवाली में सोने का कुल वजन 2 किलो 64 ग्राम हुआ. 

गाजियाबाद में बदमाशों ने एक ही परिवार के 4 लोगों को मारी गोली, बाप और 2 बेटों की मौत, पत्नी घायल

दिल्ली ले जा रहे थे सोना 
यहां पर दोनों आरोपियों से पूछताछ की गई तो जानकारी हुई कि दोनों आरोपी सोने की ये खेप कोलकाता से दिल्ली ले जा रहे थे. पूछताछ में दोनों ने बताया कि दिल्ली में यह सोना सप्लाई किया जाना था. जांच में ये पता चला कि दोनों आरोपी पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर निवासी बताए गए हैं.

तांत्रिक ने की हैवानियत की हदें पार, भूत भगाने के नाम पर लड़की को अगरबत्ती से दागा, बेल्ट से भी पीटा

कस्टम विभाग को दी गई जानकारी 
जीआरपी सीओ अखिलेश राय ने बताया कि, दो आरोपी 6 किलो 64 ग्राम सोने की खेप के साथ पकड़े गए हैं. बरामद सोने की कीमत स्थानीय मार्केट में दो करोड़ 61 लाख रुपए है. दोनों आरोपी कोलकाता से दिल्ली सोने की खेप लेकर दिल्ली जा रहे थे. इस मामले में कस्टम विभाग को कार्रवाई के लिए सूचना दे दी गई है. दोनों आरोपियों के पास सोने से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं मिले हैं. दोनों ने बताया कि दिल्ली में इसको सप्लाई करना था.

WATCH LIVE TV

Trending news