दिलीप मिश्रा/लखीमपुर खीरी: गरीब परिवारों को रसोई गैस कनेक्शन (LPG connection) उपलब्ध कराने के लिए केन्द्र सरकार उज्ज्वला योजना चला रही है. उज्ज्वला 2.0 (Ujjwala 2.0) के तहत आज जिले में आयोजित कार्यक्रम में 50 लाभार्थियों को निशुल्क गैस सिलेंडर और गैस चूल्हा रेगुलेटर वितरित किए गए. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी ने सभी लाभार्थी महिलाओं को गैस कनेक्शन सौंपे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस नाम से जाना जाएगा अलीगढ़, जिला पंचायत बोर्ड बैठक में प्रस्ताव हुआ पास


लाभार्थी महिलाओं को गैस कनेक्शन सौंपे
लखीमपुर खीरी में आज उज्ज्वला योजना 2.0 के तहत एक निजी गेस्ट हाउस में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी ने सभी लाभार्थी महिलाओं को गैस कनेक्शन सौंपे. 


ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की बड़ी कार्रवाई, अवैध कब्जेदारों से खाली कराई 40 करोड़ रुपये की जमीन


इस साल 1 करोड़ कनेक्शन देने का लक्ष्य-केंद्रीय मंत्री
इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने बताया कि उज्ज्वला 2.0 के तहत इस साल 1 करोड़ कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा गया है. इस लक्ष्य के तहत जिले को 1 लाख कनेक्शन देने पर काम किया जा रहा है. खीरी जिले में अब तक 4.50 लाख कनेक्शन दिए जा चुके हैं. साल 2011 की गणना के अनुसार करीब 92% लक्ष्य पूरा किया जा चुका है.


बजट में किया गया था ऐलान
बता दें फिस्कल ईयर 2021-22 में यूनियन बजट में 1 करोड़ नए लाभार्थियों के लिए योजना का विस्तार करने की घोषणा की गई थी. बजट में कहा गया था कि 1 करोड़ से अधिक और लाभार्थियों को कवर करने के लिए उज्ज्वला योजना का विस्तार किया जाएगा.


राष्ट्रपति के आगमन से पहले, जीएम नार्दन रेलवे ने किया अयोध्या रेलवे स्टेशन का निरीक्षण


स्टेज पर आते समय दुल्हन को देखकर दूल्हे ने बजाई सीटी, खुशी में दुल्हनियां ने लगाए जोरदार ठुमके


WATCH LIVE TV