कन्हैया लाल शर्मा/मथुरा: आपने इंसानों की शादी तो बहुत देखी होगी. शादी में दावत का भी मजा लिया होगा. लेकिन क्या आपने कभी जानवरों की शादी देखी है? नहीं देखी तो हम आपके लिए लेकर आए हैं एक ऐसी अनोखी शादी जिसमें दूल्हा बछड़ा है, तो बछिया दूल्हन. जी हां! ये शादी कहीं और नहीं बल्कि श्री कृष्ण की जन्मभूमि मथुरा में हुई. इस शादी में लोगों ने बड़े ही धूमधाम से बछड़े की बारात निकाली और बारातियों ने जमकर डांस भी किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

PM Modi को अपशब्द बोल फंस गए राहुल गांधी, अब लगाने होंगे अयोध्या कोर्ट के चक्कर


घोड़ा-बग्गी पर सवार हो बैंड-बाजे के साथ पहुंचा बछड़ा
दरअसल, यह अनोखी शादी मथुरा के राया क्षेत्र के गांव थना अमरसिंह में हुई. जहां बुधवार को बछिया और बछड़े के विवाह का अनूठा आयोजन किया गया. किला वेसवा (अलीगढ़) निवासी उदयभान सिंह बछड़े की बारात लेकर गांव थना अमरसिंह निवासी बच्चू सिंह फौजी के घर पहुंचे. दूल्हा सेहरा बांध कर बग्गी पर सवार हो दुल्हन के द्वार पहुंचा. तो वहीं, बाराती भी बैंड-बाजे और डीजे पर डांस करते नजर आए. बारात में जमकर आतिशबाजी भी की गई. वहीं बारात के पहुंचने पर इस शादी को देखने वालों की भीड़ इकट्ठा हो गई.


आज भी जिंदा हैं अश्वत्थामा! यूपी के इस मंदिर पर रोज चढ़ाते हैं सफेद फूल


बछिया का किया गया कन्यादान
बारात पहुंचने के कुछ देर बाद शादी की रीति रिवाज निभाते हुए बछिया और बछड़े का विवाह संपन्न हुआ. खास बात यह है कि इस दौरान बछिया और बछड़े का जयमाल हुआ. इसके अलावा ग्रामीण महिलाओं ने काफी संख्या में बढ़-चढ़कर बछिया का कन्यादान किया और पुण्य कमाया.


राम मंदिर के नींव की डिजाइन को लेकर आई बड़ी खबर, चंदे को लेकर ट्रस्ट के महामंत्री ने दिया अहम बयान


बछिया को मिले ढ़ेरों उपहार
बता दें कि इंसानों की शादी की तरह इस शादी में भी बछिया और बछड़े को खूब उपहार मिले हैं. परिवार वालों ने गिफ्ट में बर्तन के साथ-साथ वॉशिंग मशीन भी दी. इस शादी के बारे में जानकारी देते हुए बच्चू सिंह और उनकी पत्नी उर्मिला देवी ने बताया कि इससे पहले वह तुलसी सालिग्राम का विवाह भी ऐसे ही धूमधाम से करा चुके हैं. वहीं, इस शादी लेकर उनका कहना है कि गाय में देवी-देवताओं का वास होता है. ऐसे में शादी कराकर हमने पुण्य कमाया है.


टाइगर के साथ इस शख्स का अनोखा रिश्ता, नल खोलकर नहाने वाला तोता, देखें ऐसे ही 5 धमाकेदार Video


WATCH LIVE TV