लखनऊ: उन्नाव प्रकरण पर गलत या भ्रामक दुष्प्रचार करने वालों से योगी सरकार सख्ती से निपटेगी. सरकार ने सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं. सरकार ने स्पष्ट कहा है कि उन्नाव मामले में अगर किसी ने भी दुष्प्रचार सोशल मीडिया के जरिए फैलाने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. योगी सरकार ने गृह विभाग के साइबर विशेषज्ञों भड़काऊ पोस्ट डालने वालों की तलाश तेज करने के आदेश दिए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि उन्नाव कांड के बाद सोशल मीडिया पर कई भ्रामक पोस्ट शेयर हो रहे थे. इस पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने ऐसा फैसला किया है. 


आम आदमी की दुखती नब्ज-'पेट्रोल', बूंद-बूंद की कीमत समझनी है तो जरूर देखें ये Video


क्या है पूरा केस
बुधवार को असोहा के खेत में तीन दलित लड़कियां संदिग्ध हालात में मिली थीं. इनमें दो की मौत हो चुकी है, जबकि एक जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही है. उसे कानपुर के रीजेंसी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने प्रथम दृष्ट्या में जहरीला पदार्थ खाने से हालत बिगड़ने की आशंका जताई गई थी. 


उन्नाव कांड में बड़ा खुलासा: एकतरफा प्यार में लड़कियों को पिला दिया था कीटनाशक मिला पानी, दो आरोपी गिरफ्तार


पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में जहरीला पदार्थ मिलने की पुष्टि
उन्नाव में दोनों किशोरियों की शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है. रिपोर्ट में उनके शरीर में जहरीला पदार्थ मिलने की पुष्टि हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, शरीर में ज़हरीले पदार्थ की मौजूदगी मिली है. दोनों किशोरियों में बुआ-भतीजी का रिश्ता था. हालांकि अभी यह नहीं बताया गया कि यह जहर किस प्रकार का है. वहीं कानपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती एक किशोरी की हालत अभी भी नाजुक है. उसके इलाज का सारा खर्च सरकार ने उठाने का फैसला किया है. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इन दोनों ने लड़कियों को पानी में काटीनाशक मिलाकर पिलाया था.


क्लासमेट को गोली मार ब्लैकबोर्ड पर लिखा 'Finish' फिर लड़की के घर पहुंचकर गोली से उड़ाया


पुलिस के मुताबिक इन दोनों आरोपियों को लड़कियां पहले से ही जानती थी. बताया जा रहा है कि आरोपी विनय की एक लड़की से कुछ दिनों पहले ही दोस्ती हुई थी. पुलिस ने दोनों को सर्विलांस की मदद से पकड़ा है.आईजी रेंज ने प्रेंस कांफ्रेंस में बताया कि आरोपी अपने साथ पानी में कीटनाशक मिलाकर ले आए थे. आरोपी सिर्फ एक लड़की को मारना चाहता थे, लेकिन अनजाने में अन्य दो लड़कियों ने भी जहरीला पानी पी लिया. इसमें दो लड़कियों की मौत हो गई थी. दोनों का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है, जबकि एक लड़की अभी भी इलाज चल रहा है.


बुलेट ने की ज्यादा 'धुक-धुक', तो बढ़ जाएगी 'धुक-धुकी', यूपी में सीज हो रही हैं बाइक


WATCH LIVE TV