उन्नाव कांड में बड़ा खुलासा: एकतरफा प्यार में लड़कियों को पिला दिया था कीटनाशक मिला पानी, दो आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

उन्नाव कांड में बड़ा खुलासा: एकतरफा प्यार में लड़कियों को पिला दिया था कीटनाशक मिला पानी, दो आरोपी गिरफ्तार

उन्नाव कांड में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक मृतका के गांव में पड़ोस के ही रहने वाले दो लड़कों ने ही इस घटना को अंजाम दिया है. इन दोनों ने ही लड़की को जहर दे दिया था. इसमें एक आरोपी का नाम विनय जबकि एक नाबालिग किशोर है. इन दोनों आरोपियों को लड़कियां पहले से ही जानती थी.

उन्नाव कांड में बड़ा खुलासा: एकतरफा प्यार में लड़कियों को पिला दिया था कीटनाशक मिला पानी, दो आरोपी गिरफ्तार

उन्नाव :उन्नाव कांड में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है.  गांव में पड़ोस के ही रहने वाले दो लड़कों ने ही इस घटना को अंजाम दिया है. एक तरफा प्रेम को ठुकराए जाने के बाद आरोपी ने लड़कियों को पानी में कीटनाशक मिलाकर पिला दिया. फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें एक नाबालिग भी है.

पुलिस के मुताबिक इन दोनों आरोपियों को लड़कियां पहले से ही जानती थी. बताया जा रहा है कि आरोपी विनय की एक लड़की से कुछ दिनों पहले ही दोस्ती हुई थी. पुलिस ने दोनों को सर्विलांस की मदद से पकड़ा है.आईजी रेंज ने प्रेंस कांफ्रेंस में बताया कि आरोपी अपने साथ पानी में कीटनाशक मिलाकर ले आए थे. आरोपी सिर्फ एक लड़की को मारना चाहता थे, लेकिन अनजाने में अन्य दो लड़कियों ने भी जहरीला पानी पी लिया.

पुलिस को मुखबिर से मिली सूचना पर पता चला कि घटना के दिन दोनों आरोपी खेतों की तरफ भाग रहे थे. जिन्हें पाठकपुरा चौराहे से पकड़ा गया है.

लॉकडाउन में तीनों लड़कियों की आरोपितों से दोस्ती हुई थी. जिनमें से एक लड़की ने प्रपोजल ठुकरा दिया था. इसके अलावा मोबाइल नंबर भी नहीं दिया. वारदात की दोपहर तीनों लड़कियों और दो लड़कों ने साथ चिप्स खाए थे. विनय जहर मिला पानी सिर्फ उस लड़की को देना चाहता था, जिसे वो प्यार करता था, लेकिन बाकी दोनों ने पानी छीनकर पी लिया. दहशत में दोनों लड़के वहां से भाग निकले.

क्या है पूरा केस
बुधवार को असोहा के खेत में तीन दलित लड़कियां संदिग्ध हालात में मिली थीं. इनमें दो की मौत हो चुकी है, जबकि एक जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही है. उसे कानपुर के रीजेंसी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने प्रथम दृष्ट्या में जहरीला पदार्थ खाने से हालत बिगड़ने की आशंका जताई गई थी. मौके पर मौजूद लोगों के बयान दर्ज किए थे. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की 302 और 201 के तहत मुकदमा दर्ज किया था.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहरीला पदार्थ मिलने की पुष्टि
उन्नाव में दोनों किशोरियों की शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई. रिपोर्ट में उनके शरीर में जहरीला पदार्थ मिलने की पुष्टि हुई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, शरीर में ज़हरीले पदार्थ की मौजूदगी मिली थी. दोनों किशोरियों में बुआ-भतीजी का रिश्ता था. हालांकि अभी यह नहीं बताया गया कि यह जहर किस प्रकार का है. वहीं कानपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती एक किशोरी की हालत अभी भी नाजुक है. उसके इलाज का सारा खर्च सरकार ने उठाने का फैसला किया है.

WATCH LIVE TV

Trending news